ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूहरिहरगंज पहुंची फोरेंसिक टीम, जांच शुरू

हरिहरगंज पहुंची फोरेंसिक टीम, जांच शुरू

हरिहरगंज बाजार के घनी आबादी के बीच मंगलवार की शाम में घर के अंदर घुसकर अंजाम दी गयी जानलेवा हमला की जांच रांची से आयी फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी टीम ने गहनता से कर रही है। एसपी ने बताया कि इस क्रम में...

हरिहरगंज पहुंची फोरेंसिक टीम, जांच शुरू
हिन्दुस्तान टीम,पलामूThu, 26 Apr 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

हरिहरगंज बाजार के घनी आबादी के बीच मंगलवार की शाम में घर के अंदर घुसकर अंजाम दी गयी जानलेवा हमला की जांच रांची से आयी फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी टीम ने गहनता से कर रही है। एसपी ने बताया कि इस क्रम में व्यवस्थित तरीके से रखे गये कपड़ों के बीच से एक चाकू भी बरामद हुआ है। साथ ही एक खून लगी हथौड़ी भी बरामद एफएसएल की टीम ने विधिवत जब्त कर जांच कर रही है।

दूसरी तरफ बिहार-झारखंड के इस सीमावर्ती बाजार सहित आसपास के गांव में भी सनसनी फैल गयी है। जन-प्रतिनिधि और अफसरों के आश्वासन पर जाम खत्म हुआ और बाजार भी शाम में खुला परंतु घटना के प्रति आक्रोश और इस तरह की घटनाओं को लेकर डर का माहौल घर कर गया है। एनएच को जाम करने वाले व्यवसायियों ने अपराधियों की 48 घंटे में गिरफ्तारी, पुलिस व सीएचसी की सामने आयी कार्यशैली में बदलाव, एएसआई चंडी सिंह को निलंबित करने, सीएचसी प्रभारी को अविलंब हटाने, चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाने, पुलिस गश्त बढाने, व्यवसायियों को पूरी सुरक्षा देने, परिजनों को बीस लाख रुपए मुआवजा, सरकारी नौकरी दिलाने की मांग आदि मांग आवेदन के माध्यम से रखा। इस दौरान एसपी ने कहा कि यह एक विचित्र तरह की घटना है। सभी को एक ही तरह से मारा गया है। इसकी उच्च स्तर की जांच होगी। सभी बिंदुओ पर गंभीरता से जांच हो रही है। जिस तरह की घटना हुई है, उसमे जान-पहचान का भी व्यक्ति शामिल हो सकता है। हरिहरगंज में जाम से निपटने के लिए चार पुलिस ट्रैफिक ड्यूटी में लगाये जायेंगे। सांसद वीडी राम ने कहा की घटना की जितनी निंदा की जाये कम है। जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी और सीएचसी प्रभारी को हटाने के लिए मुख्य सचिव से बात की है, जल्द कार्रवाई होगी। विधायक ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए।

गुस्से में हैं व्यवसायी, कहा: शीघ्र प्रशासन करे कार्रवाई

आभूषण व्यवसायी दीपक स्वर्णकार ने कहा कि अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए व कड़ी सजा मिलनी चाहिए। किराना दुकानदार सुनील स्वर्णकार ने कहा कि शहर में जिस तरह की भयानक घटना हुई है, उससे लोगों में भय का माहौल है। श्रृंगार दुकान चलाने वाले संतोष प्रसाद ने कहा कि अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए और व्वसायियों को पूरी सुरक्षा प्रशासन को देना चाहिए ताकि वे शांति के माहौल में व्यवसाय कर सकें। व्यवसायी सह पूर्व मुखिया उमेश साव ने कहा कि बाजार में जिस तरह से अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है, वह काफी दु:खद है, इस घटना से शहर के लोग अपने आप से असुरक्षित महसूस कर रहे है। जल्द सभी अपराधियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

चार माह पहले नये मकान में आये थे चुन्नू स्वर्णकार

चुन्नू स्वर्णकार चार माह पहले अपने इस नये मकान में आये थे। नीचे में चार किरायेदार परिवार के साथ रहते हैं। जबकि चुन्नु प्रथम तल्ले पर रहते हैं। किरायेदार अमरेंद्र कुमार ने बताया कि वे अपने कमरे में आईपीएल का मैच देख रहे थे। अचानक तेज आवाज आई तो उनकी पत्नी व अन्य किरायेदार जब उपर गये तो सब जख्मी हालत में पड़े कराह रहे थे। उसके बाद पत्नी ने उन्हें बुलाया। उन्होंने फिर आसपास के लोगों और को घटना की जानकारी दी। व्यवसायी चुन्नु ने बताया कि दुकान बंद करके घर जाने ही वाले थे कि फोन पर घटना की जानकारी मिली। जैसे ही कमरे में गया तो सभी इधर-उधर पड़े थे।

तीसरी कक्षा का छात्र था अनुराग

घटना में ज्यादा चोट लग जाने और तत्काल समुचित इलाज नहीं मिलन से मौत का शिकार बन गया अनुराग हरिहरगंज के ही भाभा बाल मिशन संस्थान मे कक्षा तीसरा का छात्र था। स्कूल के निदेशक संजय कुमार ने बताया कि वह पढ़ने में मेधावी व काफी मिलनसार था। इस वर्ष काफी अच्छे अंक से पास किया था व काफी मेधावी था। घटना से पूरा स्कूल परिवार सदमे में है।

मेदिनीनगर से महिला थाना प्रभारी पहुंची हरिहरगंज

मेदिनीनगर के महिला थाना की प्रभारी दुलर चौड़े भी हरिहरगंज पहुंचकर घटनास्थल वाले मकान के किरायेदार के महिला सदस्यां से पूछताछ की। डीएसपी शंभू सिंह, पड़वा थाना के प्रभारी मोहम्मद रुस्तम, छतरपुर के थाना प्रभारी, पिपरा के थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा भी जांच में सहयोग कर रहे हैं। हरिहरगंज थानेदार वंश नारायण सिंह घटना को लेकर जांच में वरीय अधिकारियों को सहयोग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें