ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूसीपीआईएम की टीम बकोरिया पहुंचकर मिले मृतक बच्ची के परिजनों से

सीपीआईएम की टीम बकोरिया पहुंचकर मिले मृतक बच्ची के परिजनों से

सीपीआई (मार्क्सवादी) की जांच टीम ने शुक्रवार को बकोरिया गांव पहुंचकर तीन वर्षीया बच्ची की सीआरपीएफ और मनातू थाने की पुलिस द्वारा कथित हत्या मामले की जांच की। बच्ची के माता बबिता देवी और पिता विनोद...

सीपीआईएम की टीम बकोरिया पहुंचकर मिले मृतक बच्ची के परिजनों से
हिन्दुस्तान टीम,पलामूFri, 30 Aug 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सीपीआई (मार्क्सवादी) की जांच टीम ने शुक्रवार को बकोरिया गांव पहुंचकर तीन वर्षीया बच्ची की सीआरपीएफ और मनातू थाने की पुलिस द्वारा कथित हत्या मामले की जांच की। बच्ची के माता बबिता देवी और पिता विनोद सिंह खरवार सहित अन्य परिजनों से मुलाकात कर सीपीआई (मार्क्सवादी) की जांच टीम ने सच्चाई को जानने का प्रयास किया। बाद में जांच टीम ने पलामू के आरक्षी अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपकर बकोरिया की आदवासी बच्ची हत्याकांड की न्यायिक जांच कराने, दोषी सीआरपीएफ जवानों पर हतया का मामला दर्ज कर शीघ्र गिरफ्तार करने ओर कड़ी सजा देने, मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी, 25 लाख रुपये मुआवजा और पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की गयी है।

जांच टीम में सीपीआई (मार्क्सवादी) के राज्य सचिव सुफल महतो, अयुब खान, जिला सचिव सच्चिदानंद नेहरू, जेपी गुप्ता, सुरेंद्र सिंह आदि शामिल थे। बबिता देवी ने जांच टीम के सामने भी दुहराया कि उसकी तीन साल की बेटी विनिता को सीआरपीएफ के जवान घर में जबरन घुसकर पटककर मार डाला है। उनके पति छिपकर किसी तरह जान बचा लिया। एक मां अपने मासूम बेटी के लिये सरकार और प्रशासन से इंसाफ मांग रही है कि उसकी बेटी के हत्यारे को सजा दी जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें