ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूकोयला चुनने गए दंपति की खदान में गैस रिसाव से दम घुटने से मौत

कोयला चुनने गए दंपति की खदान में गैस रिसाव से दम घुटने से मौत

चितरपुर के मायल गावंदेवती निवासी कामेश्वर महतो 40 वर्ष पिता नेमा महतो पत्नी चिंता देवी 30 वर्ष अपने घर चलाने के लिए कोयला चुनने के लिए गए...

कोयला चुनने गए दंपति की खदान में गैस रिसाव से दम घुटने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,रामगढ़Sat, 03 Jul 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रजरप्पा (रामगढ़)। निज प्रतिनिधि

सीसीएल रजरप्पा के तीन नंबर खुले खदान में शनिवार को जलावन के लिए कोयला चुनने गए पति-पत्नी की गैस रिसाव से दम घुटने से मौत हो गई। चितरपुर के मायल गांवदेवती निवासी कामेश्वर महतो 40 वर्ष और उनकी पत्नी चिंता देवी 30 वर्ष अपना घर चलाने के लिए कोयला चुनने गए थे। उस खदान पर पूर्व से ही आग लगी हुई है। जैसे ही पत्नी उस स्थान पर पहुंची, तो बेहोश होकर गिर गई। उसे देखकर पति उसे उठाने गया तो वह भी गिर गया और देखते-ही-देखते दोनों की मौत हो गयी।

इस हृदय विदारक घटना से पूरे गांव में मातम छा गया। इधर दोनों शवों को दामोदर नदी के तट पर एक साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुखाग्नि उसके पुत्र ने दी। जिस जगह घटना घटी वहां आउटसोर्सिंग कंपनी का वर्कशॉप है। गैस का रिसाव हो रहा था, इसकी जानकारी न आउटसोर्सिंग कंपनी को थी और न ही सीसीएल को। ग्रामीण कहते हैं कि प्रबंधन अगर गंभीर होता तो दो लोगों की जान बच सकती थी।

गांव से तीन किमी दूर है घटनास्थल:

सीसीएल रजरप्पा का तीन नंबर खदान लगभग तीन किलोमीटर दूर है। यहां दर्जनों महिला पुरुष कोयला चुनने के लिए जाते हैं। कोयला लाकर खाना बनाते हैं, क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण सभी सीसीएल रजरप्पा पर ही आश्रित हैं।

मृतक को एक पुत्र और दो पुत्री है:

मृतक दंपति के एक पुत्र औऱ दो पुत्री है। एक पुत्री की शादी हो चुकी है। एक पुत्र 18 वर्ष का है, जो चितरपुर इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। जबकि एक पुत्री 15 वर्ष की है। जो आरबी हाई स्कूल सांडी में पढ़ाई कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें