DA Image
1 अप्रैल, 2021|9:04|IST

अगली स्टोरी

मेदिनीनगर की पहली मेयर बनी अरुणा शंकर

मेदिनीनगर की पहली मेयर बनी अरुणा शंकर

मेदिनीनगर नगर निगम की पहली मेयर अरूणा शंकर को चुन लिया गया है। भाजपा नेत्री और पलामू के व्यवसायी परिवार की बहु अरुणा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और नगर पर्षद के निवर्तमान अध्यक्ष पूनम सिंह को 4543 मतों से पराजित किया।

झामुमो प्रत्याशी निर्मला देवी और निर्दलीय पूनम सिंह के साथ कड़ी संघर्ष करते हुए उन्होंने विजय हासिल किया। इस चुनाव में अरूणा शंकर को 15944 मत प्राप्त हुए हैं जबकि पूनम सिंह को 44401 मत प्राप्त हुआ। तीसरे स्थान पर रही झामुमो की निर्मला देवी को 10604 मत प्राप्त हुए। कांग्रेस की मीना देवी 10587 मत प्राप्त कर चौथे स्थान पर रही जबकि जेवीएम की गीता देवी 7741 मतों को प्राप्त कर पांचवे और बसपा की कुशवाहा रानो देवी 4110 मत प्राप्त कर छह स्थान पर रही। राजद की नीलू सहानी को 1553 जबकि आजसू की नगमा शाहीन को 1092 मत प्राप्त हुए। चुनाव में कुल डाले गये 63032 मत में नोटा को 662 मत प्राप्त हुआ।

स्वच्छ, सुंदर और स्वस्थ शहर बनाना है लक्ष्य

मेदिनीनगर नगर निगम की पहली मेयर अरुणा शंकर ने बताया कि मेदिनीनगर को स्वच्छ, सुन्दर और स्वस्थ बनाना उनका लक्ष्य है। वे जनता के समस्याओं का ईमानदारी पूर्वक समाधान करेंगी। उन्होंने बताया कि वे चुनावी घोषणा पत्र को लागू करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगी और मेदिनीनगर के हर घर को पानी को उपलब्ध करवाना उनका लक्ष्य है। क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने योजना तैयार किया है और वे उसे चरणबद्ध तरीके से लागू करेंगी। उन्होंने बताया कि शहर में भयमुक्त वातावरण तैयार किया जाएगा।

मेदिनीनगर में भाजपा की जीत पर बंटी मिठाई

मेदिनीनगर नगर निगम के चुनाव मे भाजपा की महापौर प्रत्याशी अरूणाशंकर और उपमहापौर मंगल सिंह के जीत पर सतबरवा मे मिठाई बांटे गये। बीस सूत्री अध्यक्ष रवि प्रसाद, महेश्वर सिंह उपाध्यक्ष के साथ बीस सूत्री के मनोज भुईया, अक्षयवट नाथ पांडेय, विजय पाठक, संदीप कुमार ने खुशी का इजहार कर कहा कि भाजपा सबका साथ और सबका विकास के मुद्दे पर चल रही हैं, आज इसी का परिणाम जीत के रूप मे मिला। इधर खुशी मे इन भाजपा ईयों ने मिठाई भी बांटे। मौके पर कई लोग मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aruna shankar elected first mayor of Medininagar municipal corporation