ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पलामूपलामू के सभी प्रज्ञा केन्द्र और ग्राहक सेवा केंद्र को पंचायत भवन में शिफ्ट होंगे

पलामू के सभी प्रज्ञा केन्द्र और ग्राहक सेवा केंद्र को पंचायत भवन में शिफ्ट होंगे

पलामू के सभी प्रज्ञा केंद्र और ग्राहक सेवा केंद्र को पंचायत भवन में शिफ्ट करने का निर्देश डीसी सह जिला ई गवर्नेस सोसाइटी के अध्यक्ष अमीत कुमार ने दिया है। डीआरडीए के सभागार में सोमवार को डीसी ने ई...

पलामू के सभी प्रज्ञा केन्द्र और ग्राहक सेवा केंद्र को पंचायत भवन में शिफ्ट होंगे
हिन्दुस्तान टीम,पलामूMon, 05 Feb 2018 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू के सभी प्रज्ञा केंद्र और ग्राहक सेवा केंद्र को पंचायत भवन में शिफ्ट करने का निर्देश डीसी सह जिला ई गवर्नेस सोसाइटी के अध्यक्ष अमीत कुमार ने दिया है। डीआरडीए के सभागार में सोमवार को डीसी ने ई गवर्नेस सोसाइटी की समीक्षा की।

समीक्षा में पाया गया कि पलामू में करीब 600 प्रज्ञा केंद्र हंै, जिनमे से 193 प्रज्ञा केंद्र पंचायत भवन में शिफ्ट हो गए हैं। 283 में 214 पंचायतों के पास भवन है । संचालन रणवीर सिंह ने किया। बैठक में जिला ई गवर्नेन्स के अन्तर्गत संविदा के आधार पर नियुक्त जिला एवं प्रखंड के सभी ई मैनेजरो के सेवा अवधि का विस्तार छह माह के लिए किया गया। भारत नेट परियोजना के अन्तर्गत ग्राम पंचायम ऑप्टिकल नेटवर्क के लिए कुल चार प्रखण्डों में वितरित मशीन एवं अधिष्ठापन के बारे में निर्णय लिया गया। प्रज्ञा केन्द्रों में पांच अनिवार्य सेवाएं बेसिक कंप्यूटर कोर्स, ऑटो कैड, डीजी -पे, एलईडी बल्बए बैंकिंग को चालू किये जाने के लिए सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया। बैठक में डीडीसी सुशांत गौरव, चंदन कुमार, निदेशक एनईपी हैदर अली समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें