ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड पलामूपीठासीन पदाधिकारियों की डायरी की समीक्षा के बाद मतदान प्रतिशत पहुंचा 61.27 पर

पीठासीन पदाधिकारियों की डायरी की समीक्षा के बाद मतदान प्रतिशत पहुंचा 61.27 पर

मेदिनीनगर, संवाददाता। पलामू लोकसभा आम चुनाव के तहत सोमवार को हुए मतदान से संबंधित प्रपत्रों की स्क्रूटनी के बाद मतदान प्रतिशत 59.99 प्रतिशत से बढ़कर...

पीठासीन पदाधिकारियों की डायरी की समीक्षा के बाद मतदान प्रतिशत पहुंचा 61.27 पर
हिन्दुस्तान टीम,पलामूTue, 14 May 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मेदिनीनगर, संवाददाता। पलामू लोकसभा आम चुनाव के तहत सोमवार को हुए मतदान से संबंधित प्रपत्रों की स्क्रूटनी के बाद मतदान प्रतिशत 59.99 प्रतिशत से बढ़कर 61.27 प्रतिशत हो गया। मेदिनीनगर के जीएलए कॉलेज परिसर में सामान्य प्रेक्षक रेम्या मोहन, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त पलामू शशि रंजन, गढ़वा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शेखर जमुआर ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के एआरओ व पलामू लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रत्याशियों की मौजूदगी में पीठासीन पदाधिकारियों की डायरी, प्रपत्र-17ए एवं अन्य दस्तावेजों की संवीक्षा की गयी। मतदान प्रक्रिया के उपरांत भी पारदर्शिता रहे, इसी उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन के आलोक में यह संवीक्षा का कार्य किया जाता है।
संवीक्षा के पश्चात गणेश लाल अग्रवाल कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम को इवीएम को सील कर दिया गया। इसके साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गयी है। दो स्तरीय सुरक्षा के तहत स्ट्रांग रूम की आंतरिक सुरक्षा में सीएपीएफ के बलों को लगाया है। इसी तरह बाहरी परिधि में जिला सशस्त्र बल के जवान तैनात रहेंगे। सभी तैनाती चौबीसों घंटों के लिए मतगणना की समाप्ति तक रहेगी। इसके अतिरिक्त अलग-अलग पाली में दंडाधिकारी की भी तैनाती की गयी है। सीसीटीवी की भी व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि पलामू संसदीय क्षेत्र में लंबे अंतराल के बाद लोकसभा आम चुनाव अहिंसक माहौल में संपन्न हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें