ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़निर्माणाधीन इंटेक वेल का अप्रोच पथ का ढलाई ढहा

निर्माणाधीन इंटेक वेल का अप्रोच पथ का ढलाई ढहा

पेयजल एवं स्वक्षता विभाग की देखरेख में यहाँ बाँसलोय नदी के कौशिक घाट में बन रहे ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना के इंटेक वेल का अप्रोच पथ ढह गया । दरअसल इंटेक वेल तक आने - जाने के लिए पीलर के सहारे बनाए...

निर्माणाधीन इंटेक वेल का अप्रोच पथ का ढलाई ढहा
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Sun, 22 Jul 2018 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

पेयजल एवं स्वक्षता विभाग की देखरेख में यहाँ बाँसलोय नदी के कौशिक घाट में बन रहे ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना के इंटेक वेल का अप्रोच पथ ढह गया । दरअसल इंटेक वेल तक आने - जाने के लिए पीलर के सहारे बनाए जा रहे अप्रोच पथ की शनिवार को ढलाई की जा रही थी । ढलाई पूरी हो चुकी थी । सेंट्रिंग कमजोर था जो धंसा और अचानक अगले मुहाने का ढलाई दबा और ढह गया । ढलाई का ढहना मतलब कार्य के दौरान विभागीय मोनिटरिंग में घोर लापरवाही के साथ - साथ संबंधित संवेदक की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर देता है । शुरुआती दौर में ही कार्य में गुणवत्ता की कमी इस योजना के लंबे समय तक टिकाऊ न होने का संकेत देता है ।

उल्लेखनीय है कि प्रकृति विहार के निकट करीब 4 करोड़ की लागत राशि से निर्माणाधीन इस योजना के तहत बाँसलोय से जल स्टोर कर फिर उसका शुद्धिकरण कर अमड़ापाड़ा , बासमती गांव में पानी मुहैया कराया जाना है । योजना निर्माण में निर्धारित मानकों का पालन नहीं करने के चलते यह नौबत आई है। इस संबंध में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने कहा कि वह मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें