ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़चीनी रंग व पिचकारी से दूरी बना रहे पाकुड़वासी

चीनी रंग व पिचकारी से दूरी बना रहे पाकुड़वासी

होली पर कोरोना का खौफ हावी है। कोरोना वायरस के डर से लोग चाइनीज सामानों की खरीदारी नहीं कर रहे हैं। होली को मात्र दो ही दिन बचा है, लेकिन दुकान में एक भी ग्राहक नहीं है। ग्राहक आते भी हैं तो चाइनीज...

चीनी रंग व पिचकारी से दूरी बना रहे पाकुड़वासी
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Sun, 08 Mar 2020 02:08 AM
ऐप पर पढ़ें

होली पर कोरोना का खौफ हावी है। कोरोना वायरस के डर से लोग चाइनीज सामानों की खरीदारी नहीं कर रहे हैं। होली को मात्र दो ही दिन बचा है, लेकिन दुकान में एक भी ग्राहक नहीं है। ग्राहक आते भी हैं तो चाइनीज सामानों की खरीदारी करने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। ग्राहक चीन में बने बलून, पिचकारी, मास्क, रंग से दूरी बना रहे हैं। इसकी वजह से दुकानदारों की चिंता बढ़ गई है।

पाकुड़ के हरिणडांगा बाजार स्थित होली का सामान बेचने वाले दुकानदार शनिवार को अपने दुकान में उदास बैठे दिखे। शहर के हरिणडांगा बाजार, गांधी चौक, हाटपाड़ा के अलावे अन्य दुकानों में चाइनीज सामान सजा है, परंतु इसे लेने के लिए कोई ग्राहक नहीं दिख रहा है।

10 मार्च को रंगों का त्योहार: देशभर में रंगों की त्योहार मनाने को लेकर जहां लोगों में उत्साह दिख रहा है, वहीं चीन में निर्मित सामानों का नाम सुनते ही लोग सहम सा जा रहे हैं। जिसके कारण लोग चाइनीज सामानों की खरीदारी करने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। इस बार की होली बिना चाइनीज सामानों के ही मनाने का लोग मन बना रहे है। पर्व से पूर्व दुकानदार चाइना की पिचकारी, रंग और गुब्बारे आदि लाया करते थे। परंतु इस वर्ष होली से पहले चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से तौबा कर रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से लोगों में अच्छा खासा डर बैठ गया है। लोग इसकी खरीदारी करने का भी नाम नहीं ले रहे है।

क्या कहते हैं लोग: ग्रामीण दीपक कर्मकार, छोटू दास, मनोज कुमार, अशोक कुमार, सुशांत रविदास के अलावे अन्य लोगों ने बताया कि इस बार चाइनीज सामान की खरीदारी करने में काफी डर लग रहा है। होली में किसी भी तरह का कोई चाइनीज सामान नहीं खरीदना है। इस बार की होली बिना चाइनीज सामान के ही मनाएंगे।

क्या कहते हैं दुकानदार: हरिणडांगा बाजार स्थित दुकानदार दीपक कुमार ने बताया कि होली के लिए छह माह पूर्व ही चाइनीज सामानों की खरीदारी कर लिए थे। ताकि होली के समय इसकी खरीदारी नहीं करना पड़े। परंतु इस बार चाइनीज सामान का नाम सुनते ही लोग डर रहे हैं। इसकी खरीदारी में किसी भी तरह का कोई रूची नहीं ले रहा है। एक सप्ताह पूर्व कुछ सामान की खरीदारी करने के लिए कोलकाता गए थे तो चाइनीज सामान की दामों में भी बढ़ोत्तरी आई है। परंतु इसकी खरीदारी करने के लिए ग्राहक नहीं आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें