ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़महेशपुर में बनेगा हेलीपैड, कवायद शुरू

महेशपुर में बनेगा हेलीपैड, कवायद शुरू

महेशपुर में प्रस्तावित हेलीपैड निर्माण के लिए बाबूपुर गांव में 0.62 डीसमील भूमि चिन्हित कर ली गई है । जमीन को गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग रांची को जमीन स्थानांतरित करने के लिए रिपोर्ट तैयार कर...

महेशपुर में बनेगा हेलीपैड, कवायद शुरू
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Sat, 13 Oct 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

महेशपुर में प्रस्तावित हेलीपैड निर्माण के लिए बाबूपुर गांव में 0.62 डीसमील भूमि चिन्हित कर ली गई है । जमीन को गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग रांची को जमीन स्थानांतरित करने के लिए रिपोर्ट तैयार कर भेज दिया दिया गया है। जमीन को गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग को ट्रांसफर होते ही महेशपुर में हेलीपैड निर्माण के साथ साथ कंट्रोल रूप, स्टाफ रूम समेत अन्य भवन का निर्माण भी धरातल पर शुरू हो जाएगा। जमीन की कमी के कारण वर्ष 2017-18 में स्वीकृत हेलीपैड निर्माण कार्य लंबित था। वर्तमान डीसी व अन्य समाहर्ता के साथ साथ महेशपुर बीडीओ सह सीओ के सक्रियता से महेशपुर में हेलीपैड निर्माण का रास्ता साफ हो गया। अंचल निरीक्षक दासमत मुर्मू ने बताया कि हेलीपैड निर्माण के लिए सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार बाबूपुर मौजा में खाता संख्या 80, के दाग नम्बर 503 पर कुल 50.50 मीटर ( 0.62 डिसमिल ) जमीन उपलब्ध कराकर जमीन हस्तांतरित के लिए गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग को भेजा गया है। जमीन हस्तांतरित होते ही हेलीपैड निर्माण की कवायद शुरू हो जाने की संभावना है।

प्रकृति की गोद में बसा है बाबूपुर गांव: हेलीपैड के लिए चिन्हित बाबूपुर गांव प्रकृति की गोद में बसा है। गांव के चारों ओर हरे भरे वृक्ष की हरियाली, साथ-साथ एक किनारे बांसलोई नदी, आसपास दो बजरंगबली मंदिर, तालाब का दृश्य, यहां की प्रकृति सौंदर्यी को बढ़ाता है। शहर के बीचों-बीच स्थित बाबूपुर से पाकुड़िया, पाकुड़, आमड़ापाड़ , हिरणपुर जाने के लिए सीधा पथ है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें