ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़स्पेशल ट्रेन के नाम भाड़े में बढ़ोत्तरी और सुविधाएं मिल रही सामान्य

स्पेशल ट्रेन के नाम भाड़े में बढ़ोत्तरी और सुविधाएं मिल रही सामान्य

कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों के परिचालन जो थम गया था, उसे शुरू किया गया है। परंतु लोकल ट्रेनों का परिचालन पाकुड़-रामपुरहाट रेलखंड पर अभी तक शुरू...

स्पेशल ट्रेन के नाम भाड़े में बढ़ोत्तरी और सुविधाएं मिल रही सामान्य
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Wed, 15 Sep 2021 05:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकुड़। कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों के परिचालन जो थम गया था, उसे शुरू किया गया है। परंतु लोकल ट्रेनों का परिचालन पाकुड़-रामपुरहाट रेलखंड पर अभी तक शुरू नहीं हुआ है। कई ट्रेनों को स्पेशल बना चलाया जा रहा है। स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के एवज में रेलवे ने किराया में भी बढ़ोत्तरी की है। जिन सुविधाओं के नाम पर रेलवे ने किराया में बढ़ोत्तरी की है, उसके अनुरूप यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

न तो नियमित बोगियों की सफाई हो रही है और न ही नियमित सैनिटाइजेशन ही की जा रही है। इसको लेकर मंगलवार को हिंदुस्तान की टीम ने पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर अप कंचनजंगा एक्सप्रेस में सवार कुछ यात्रियों से बात की। जिस पर रामपुरहाट से ट्रेन में सवार हुए यात्री उत्पल दत्ता ने बताया कि रामपुरहाट से पाकुड़ तक के बीच में कहीं भी सैनिटाईजेशन नहीं किया गया है। बताया कि पूर्व से अधिक भाड़ा भी वसूला जा रहा है। वहीं बर्द्धमान से सवार हुई पल्लवी चक्रवर्ती ने बताया कि बोगियों की सफाई कुछ हद तक पूर्व से बेहतर हुई है। भाड़ा बढ़े इससे परेशानी नहीं है, लेकिन सुविधाएं बेहतर मिलनी चाहिए। यात्रियों ने यह भी बताया कि पहले एसी कम्पार्टमेंट में यात्रा करने पर रेलवे कंबल व बेडशीट उपलब्ध कराता था, परंतु कोविड के कारण यह सुविधा भी यात्रियों को नहीं मिल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें