ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़बकाया भुगतान की मांग को लेकर कर्मियों का धरना

बकाया भुगतान की मांग को लेकर कर्मियों का धरना

मजदूर चेतना संगठन के बैनर तले तीन साल का बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर पैनम सेंट्रल कोल ब्लॉक के मजदूरों ने मंगलवार को फिर से धरना दिया। धरनार्थियों की सुरक्षा को लेकर एसआई विनोद कुमार मल्लिक के...

बकाया भुगतान की मांग को लेकर कर्मियों का धरना
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Wed, 28 Mar 2018 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

मजदूर चेतना संगठन के बैनर तले तीन साल का बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर पैनम सेंट्रल कोल ब्लॉक के मजदूरों ने मंगलवार को फिर से धरना दिया। धरनार्थियों की सुरक्षा को लेकर एसआई विनोद कुमार मल्लिक के नेतृत्व में दो सेक्सन पुलिस बल को भी स्थल पर तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि बीते 17 मार्च से अपने मांगों के समर्थन में एम्टा के ये मजदूर लगातार धरने पर थे। इसी क्रम में 24 मार्च को सातवें दिन परियोजना क्षेत्र के विस्थापित ग्रामीण और संगठन के पदाधिकारियों के बीच हुई झड़प में धरना पर विराम लग गया था। स्थल पर भगदड़ भी हुई थी।

थाना के निकट संगठन के अधिकारी और कर्मियों ने प्रशासन विरोधी नारा लगाते हुए प्रशासन पर सहयोग न करने का आरोप भी लगाया था। दोनों पक्ष के बयान पर 24 मार्च को ही पुलिस ने केस दर्ज किया था।

दोनों पक्षों से 21 व्यक्तियों को नामजद आरोपी बनाया था। पुन: 27 मार्च से संगठन के प्रदेश संगठक उदयकांत पांडेय के नेतृत्व में धरना शुरू कर दिया गया है। पांडेय ने कहा कि अपनी मांगों को ले अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। इस बार धरना स्थल पर पुलिस बल तैनात है। धरने में अर्जुन मंडल, जितेंद्र सिंह, रामखिलावन यादव, श्रीनाथ पाल, संजय शर्मा, श्रीतन किस्कू, हरेंद्र यादव, रोहित सिंह, अजय राणा, संजय पाल, रवींद्र पाल, विनय रावत आदि शामिल थे। हालाकि इस मामले में बात करने पर बीडीओ और सीओ रोहित सिंह व शफी आलम ने बताया कि हमलोगों को धरना कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें