ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़पाकुड़-नक्सलियों की खोज में ड्रोन भी फेल

पाकुड़-नक्सलियों की खोज में ड्रोन भी फेल

नक्सलियों की तलाश रविवार को संताल परगना, दुमका के डीआईजी राजकुमार लकड़ा के नेतृत्व के पाकुड़, दुमका व गोड्डा जिले की टीम ने संयुक्त रुप से कांबिंग आपरेशन चलाया। तीनों जिलों की सीमा पर स्थित जंगलों व...

पाकुड़-नक्सलियों की खोज में ड्रोन भी फेल
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Mon, 22 Oct 2018 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों की तलाश रविवार को संताल परगना, दुमका के डीआईजी राजकुमार लकड़ा के नेतृत्व के पाकुड़, दुमका व गोड्डा जिले की टीम ने संयुक्त रुप से कांबिंग आपरेशन चलाया। तीनों जिलों की सीमा पर स्थित जंगलों व पहाड़ों पर फोर्स ने नक्सलियों की तलाश की। छापेमारी अभियान में तीन कंपनी एसएसबी के जवान भी थे शामिल थे। लेकिन पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

नक्सली बंद के दौरान धनबाद-गया रुट पर पटरी उड़ाये जाने की घटना के बाद पुलिस चौकसी बरत रही है। संताल परगना परिक्षेत्र में नक्सली सिर न उठा सके, इस रणनीति के तहत डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने मुस्तैद रणनीति बनाई है। 15 दिनों के भीतर दूसरी बार तीनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त रुप से छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी अभियान में दुमका के एसपी किशोर कौशल, पाकुड़ के एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल, गोड्डा एसपी राजीव रंजन सिंह के अलावा सीमा सुरक्षा बल की तीन कंपनियां व जेजे की एक कंपनी शामिल थी। दिन भर चले छापेमारी अभियान में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इस संबंध में डीआईजी ने बताया कि नक्सलियों की तलाश में पुलिस ने सघन छापेमारी अभियान चलाया। डीआईजी ने बताया कि इस अभियान में ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल भी किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस पूरी तरह सतर्क है। इसलिए संताल परगना में नक्सलियों को सिर उठाने का मौका नहीं मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें