ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़बाइक ने ठेलेवाले को मारी टक्कर, तीन घायल, दो गंभीर

बाइक ने ठेलेवाले को मारी टक्कर, तीन घायल, दो गंभीर

नगर थाना क्षेत्र के पाकुड़-मालपहाड़ी मुख्य सड़क पर हरिणडांगा हाई स्कूल और कब्रिस्तान के समीप शनिवार को एक मोटरसाइकिल चला रहे व्यक्ति ने ठेला वाले को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बाइक में सवार प्यादापुर के...

बाइक ने ठेलेवाले को मारी टक्कर, तीन घायल, दो गंभीर
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Sat, 28 Oct 2017 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर थाना क्षेत्र के पाकुड़-मालपहाड़ी मुख्य सड़क पर हरिणडांगा हाई स्कूल और कब्रिस्तान के समीप शनिवार को एक मोटरसाइकिल चला रहे व्यक्ति ने ठेला वाले को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बाइक में सवार प्यादापुर के रहने वाले संजय सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को नगर थाने की पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल सोनाजोड़ी ले गया। इधर सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए तीनों को बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल रेफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार मालपहाड़ी की ओर ठेला में सवार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चांचकी निवासी नासीर शेख और महताब शेख पाकुड़ की ओर आ रहा था। वहीं मालपहाड़ी की ओर से तेज रफ्तार से मोटरसाईिकल सवार प्यादापुर निवासी संजय ने पीछे से आकर ठेला को टक्कर मार दी। वहीं दोनों ठेला में सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। नासीर शेख की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। जबकि मोटरसाईिकल चालक संजय भी आंशिक रूप से घायल हो गया है। इधर घटना की खबर सुनते ही यातायात प्रभारी अनंत कुमार शर्मा एवं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी नगर रामेश्वर प्रसाद घटना स्थल पर पहुंच गए। तीनों घायल लोगों को सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल रेफर कर दिया है।

वीडियो ग्राफी करने में व्यस्त रहे लोग

सड़क दुर्घटना के दौरान मानवता को शर्मसार करने का भी दृश्य देखा गया। यहां घायल लोग दर्द से कराह रहे थे। लेकिन कुछ लोग उन्हें मदद करने की बजाय मोबाईल से विडीयो बनाने में व्यस्त थे। हालांकि मौके पर मौजूद समाजसेवी मंजीत रजक, महबूब आलम के साथ कई लोग घायलों को इलाज के लिए मदद कर रहे थे। इतनें में पुलिस भी वहां पहुंची, पुलिस के साथ इन लोगों ने मरीजों को उठाकर वाहन पर चढ़ाया। इस दौरान भी विडीयो कर रहे लोग मदद के लिए आगे नहीं आए और उनके द्वारा विडीयो बनाने का काम जारी रहा।

रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है सदर अस्पताल

पाकुड़ के सोनाजोड़ी स्थित जिले का एकलौता सदर अस्पताल अब सिर्फ रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है। जहां सरकार का प्रतिदिन लाखों रुपए खर्च किए जाते है। उक्त खर्च चिकित्सक, नर्स, सफाई कर्मी, गार्ड, चिकित्सा कर्मी सहित विभिन्न प्रकार की दवाओं के बावत खर्च किया जाता है। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि सरकार के लाखों खर्च के बावजूद गंभीर घायल या गंभीर बिमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज नहीं हो पाता है। चिकित्सक सीधे मरीजों को बेहतर इलाज के नाम पर रेफर कर देते है। ऐसे में बाहर ले जाते वक्त कई मरीजों की रास्ते में ही जाने चली जाती है। आखिर सरकार का सदर अस्पताल खोलने का उद्देश्य क्या है ? शनिवार को ठेला और मोटरसाईिकल के टक्कर में घायल तीन लोगों को रेफर कर दिया जाना इसका जीता जागता उदाहरण है।

क्या कहते हैं शहरवासी

पूर्व नगर परिषद् उपाध्यक्ष अर्धेंदू शेखर गांगुली, शाहीद इकबाल, शाहीन परवेज आदि का कहना है कि सदर अस्पताल में इलाज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है। सरकार का लाखों रुपया पानी में बहाया जा रहा है। किसी भी तरह के गंभीर मरीज का इलाज आजतक नहीं हो पाया। यह अस्पताल रेफरल अस्पताल में तब्दील हो गया है। चिकित्सक बेहतर इलाज के नाम पर तुरंत मरीजों को रेफर कर देते है। सरकार और जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। जहां सरकार लाखों रुपए खर्च करने की बात कह रही है, वहां इलाज नहीं होना जांच का विषय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें