ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड पाकुड़ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत

ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत

ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बुरा भला कहते हुए घटनास्थल से खदेड़...

ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Sun, 24 Jan 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत

हिरणपुर एसं।

हिरणपुर-कोटालपोखर मुख्य मार्ग में महारो गांव के समीप शनिवार सुबह ट्रक की चपेट में आने से एक सात वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक के चालक व खलासी की जमकर धुनाई कर दी। जहां फिलहाल उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या बीआर 11 जेड/ 6221 शीतपहाड़ी से पत्थर लोडकर महारो से गुजर रही थी कि महारो निवासी सुमाय किस्कू के सात वर्षीय पुत्री आकांक्षा किस्कू ट्रक की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक के चालक मधेपुरा बिहार निवासी लड्डू पासवान व खलासी धनंजय पासवान की जमकर पिटाई कर दी। उसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर पड़े शव के साथ सड़क को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी, एएसआई सनातन मांझी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल चालक व खलासी को इलाज के लिए हिरणपुर सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने में दोनों का इलाज किया। उसके बाद स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया। पुलिसकर्मियों ने परिजन सहित ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया पर ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े रहे।

मौके पर समझाने गई पुलिस को ग्रामीणों ने खदेड़ा

मुआवजे की मांग को लेकर घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों का सब्र उस वक्त टूट गया, जब मुआवजे में देरी होने लगी। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को बुरा भला कहते हुए घटनास्थल से खदेड़ दिया। उसके बाद सड़क को पत्थर रखकर अवरुद्ध कर दिया गया। हांलाकि थोड़ी देर बाद ग्रामीणों की एक बैठक ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में पुलिस की मौजूदगी में आयोजित कर परिजनों को दुर्घटना बीमा दिलाने का लिखित आश्वासन दिया गया उसके बाद ही सड़क जाम को शाम करीब 4 बजे हटाया गया। जाम हटने के बाद शव व वाहन को पुलिस ने कब्जे में लिया।

परिजनों का रो-रो कर हाल बुरा

घटना के बाद से ही मां नीरू बेसरा का रो-रो कर बुरा हाल था। कई घंटो तक घटनास्थल पर ही बच्ची के शव के करीब मां रोती-बिलखती रही। इस दौरान उसके पिता सहित अन्य परिजनों भी काफी मर्माहित थे। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि जो बच्चा अब तक उसके साथ था वो अब इस दुनिया में नहीं रहा।

एसडीपीओ ने किया थाने में कैम्प

एसपी मणिलाल मंडल के निर्देश पर एसडीओपी अजित कुमार विमल ने थाने में सुबह से ही कैम्प किया। वो पुलिसकर्मियों से हर घटनाक्रम की हर पहलुओं की जानकारी ले रहे थे।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी...

इस संबंध में थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी ने बताया कि बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। साथ ही मामले की गहन छानबीन की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें