ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लोहरदगायोजनाओं को लक्ष्य के साथ जल्द पूरा करें: डीसी

योजनाओं को लक्ष्य के साथ जल्द पूरा करें: डीसी

पेयजलापूर्ति से संबंधित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक दो अगस्त को डीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में हुई। इसमें कार्यपालक अभियंता, पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल लोहरदगा द्वारा बताया गया कि दिये गए...

योजनाओं को लक्ष्य के साथ जल्द पूरा करें: डीसी
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाFri, 02 Aug 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पेयजलापूर्ति से संबंधित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक दो अगस्त को डीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में हुई। इसमें कार्यपालक अभियंता, पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल लोहरदगा द्वारा बताया गया कि दिये गए कुल 557 योजनाओं में 444 का वर्कआर्डर जारी कर दिया गया है।

डीसी ने कहा कि योजनाओं को लक्ष्य के साथ पांच दिनों में कार्य शुरु करायें। विशेष केंद्रीय सहायता की योजनायें अगली माह की बैठक तक पूर्ण हो जानी चाहिए। विभागीय अधिकारी ने बताया कि डीएमएफटी से ली गई 29 योजनाओं में 12 का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अन्य का टेंडर हाल ही में पूरा हुआ है। एक सप्ताह में संवेदकों को स्त्रोत निर्माण कर सोलर संबंधित कार्य करने का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त ने कहा कि कार्य ठीक ढंग से हो, इसके लिए बीच-बीच में जाकर निरीक्षण करें। पेशरार के कौआडांड में योजनाएं चयन करने का निर्देश दिया। बैठक में एससी-एसटी टोला में ली गई योजनाओं की भी समीक्षा की गई। चयनित योजनाओं को अगली बैठक तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। हेसवे के टाना भगत रोहिनियां टोली में ट्यूबवेल का कार्य सप्ताह तक में पूरा करने का निर्देश दिया गया। बैठक में लघुजलापूर्ति योजना समेत विभिन्न योजनाओं की ग्रामवार समीक्षा की और सभी योजनाएं सितंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि जहां डीप बोरिंग कर लिया गया है वहां जलापूर्ति का काम अगस्त माह में पूरा कर लें। योजनाएं हैंडओवर करने से पहले एक समिति भी गठित कर लें जिसमें आसपास के लोगों के अलावा जलसहिया को भी शामिल करें। समिति की एक बैठक करें और उसके बाद ही स्टार्टर लगायें।

उपायुक्त ने विद्युत अभियंता को शहरी जलापूर्ति को सुचारु रुप से संचालन के लिए निर्बाध रुप से कम से कम सात घंटे बिजली उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।बैठक में डीडीसी आर रानीटा, डीआरडीए निदेशक अखौरी शशांक सिन्हा, कार्यपालक अभियंता पेयजल व स्वच्छता के सुशील टुडू समेत अन्य अभियंता उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें