ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगासात दिवसीय आवासीय युवा चरित्र निर्माण का समापन आज

सात दिवसीय आवासीय युवा चरित्र निर्माण का समापन आज

गुरुकुल शांति आश्रम लोहरदगा में झारखंड प्रदेश आर्य वीरदल के तत्वावधान में 20 से 26 मई तक चलने वाला युवा चरित्र निर्माण शिविर का समापन रविवार को...

सात दिवसीय आवासीय युवा चरित्र निर्माण का समापन आज
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाSat, 25 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता। गुरुकुल शांति आश्रम लोहरदगा में झारखंड प्रदेश आर्य वीरदल के तत्वावधान में 20 से 26 मई तक चलने वाला युवा चरित्र निर्माण शिविर का समापन रविवार को होगा। यह जानकारी गुरुकुल शांति आश्रम लोहरदगा के संचालक शरच्चंद्र आर्य ने दी। उन्होंने बताया कि अपराहन चार बजे से आयोजित इस समापन समारोह में शिविर में भाग लेने वाले 100 से अधिक बालकों के द्वारा व्यायाम का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें लाठी, भाला, तलवार के संचालन के अलावा जूडो- कराटे और विभिन्न मुद्राओं में पिरामिड का निर्माण किया जाएगा।
वीर ब्रह्मचारियों के द्वारा गले से छड़ मोड़ना, छाती पर पत्थर तोड़ना, चलती गाड़ी को रोकना, नाड़ी रोकना, तीर- धनुष का अद्भुत और अलौकिक प्रदर्शन किया जाएगा। समारोह में अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक-सह- मंत्री रामेश्वर उरांव, सांसद सुदर्शन भगत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के झारखंड प्रांत प्रांत संघ चालक सच्चिदानंद लाल, ओडिशा आमसेना गुरुकुल के डॉ कुंजदेव मनीषी ,समेत शहर के तमाम प्रबुद्ध नागरिकों के अलावा झारखंड के विभिन्न जिलों से आर्य समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।