ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगादेवनद दामोदर महोत्सव गंगा दशहरा की तैयारियां तेज

देवनद दामोदर महोत्सव गंगा दशहरा की तैयारियां तेज

दामोदर बचाओ आंदोलन, लोहरदगा के द्वारा 16 जून को देवनद दामोदर महोत्सव गंगा दशहरा कार्यक्रम का आयोजन होगा। दामोदर नदी के उद्गम स्थल चूल्हापानी पंचायत...

देवनद दामोदर महोत्सव गंगा दशहरा की तैयारियां तेज
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाThu, 13 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता। दामोदर बचाओ आंदोलन, लोहरदगा के द्वारा 16 जून को देवनद दामोदर महोत्सव गंगा दशहरा कार्यक्रम का आयोजन होगा। दामोदर नदी के उद्गम स्थल चूल्हापानी पंचायत सलगी में होने वाले कार्यक्रम के लिए तैयारियां जारी हैं। इसमें नदी पूजन, हवन और आरती और भंडारा का आयोजन होगा।
गंगा दशहरा कार्यक्रम में लोहरदगा, लातेहार और गुमला जिले के श्रद्धालु पूजा के लिए आते हैं। दामोदर नदी के उद्गम स्थल का जल लेकर लोहड़ी बाबा का दर्शन करते हैं। लोहड़ी बाबा पर लोगों का अटूट विश्वास है। इसके बाद स्थानीय खोड़हा दल के द्वारा जतरा मेला का आयोजन होगा। पूजा, आरती, कीर्तन और भंडारा होगा। कार्यक्रम की सफलता के लिए चूल्हा पानी में स्थानीय लोगों के साथ बैठक गुरुवार को की गई। दो दिनों में पूरी तरह से कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई और सड़क मरम्मत का कार्य स्थानीय प्रशासन के लोगों के साथ मिलकर कार्य करने को कहा गया।

इस अवसर पर जिला संयोजक बाल कृष्णा सिंह, अध्यक्ष रामस्वारथ साहू, कोषाध्यक्ष जयनारायण प्रजापति, रघु गंझु, विनोद गंझु, रामलाल गझु, सुरजा गंझु आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।