अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान से ही देश आगे बढ़ेगा : डॉ कामिनी

स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान से ही देश आगे बढ़ेगा : डॉ कामिनी

1 / 2हर नागरिक को अपने देश पर गर्व होना चाहिए। इस भावना उर्सुलाइन महिला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय- बीएड कॉलेज लोहरदगा के प्रशिक्षु शिक्षिकाओं में देशभक्ति गीत के जरिए भरने का काम कॉलेज प्रबंधन कर रहा...

स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान से ही देश आगे बढ़ेगा : डॉ कामिनी

2 / 2हर नागरिक को अपने देश पर गर्व होना चाहिए। इस भावना उर्सुलाइन महिला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय- बीएड कॉलेज लोहरदगा के प्रशिक्षु शिक्षिकाओं में देशभक्ति गीत के जरिए भरने का काम कॉलेज प्रबंधन कर रहा...

PreviousNext

हर नागरिक को अपने देश पर गर्व होना चाहिए। इस भावना उर्सुलाइन महिला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय- बीएड कॉलेज लोहरदगा के प्रशिक्षु शिक्षिकाओं में देशभक्ति गीत के जरिए भरने का काम कॉलेज प्रबंधन कर रहा है। उक्त बातें रांची विश्वविद्यालय के प्रो वीसी डॉ कामिनी कुमार ने कहीं। वह कालेज में आयोजित देश भक्ति गीत और नृत्य नाटिका प्रतियोगिता को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

प्रतियोगिता का आयोजन उड़ान कार्यक्रम के तहत किया गया। यह देश के सैनिकों, प्रमुख हस्तियों और शख्सियतों को समर्पित था। डॉ कामिनी कुमार ने कहा हर हिंदुस्तानी को अपने देश के सैनिकों स्वतंत्रता सेनानियों और देश सेवा के लिए समर्पित शख्सियतों को सेल्यूट करना चाहिए। स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान से ही देश आगे बढ़ेगा।

कॉलेज की प्रशिक्षु छात्राओं को हर चुनौतियों का सामना करने के लिए सभी विधाओं में निपुण बनाया जाता है। यह बेहतरीन काम है। प्रिंसिपल सि डा शीला एरगेट ने कहा कि पिछले लंबे समय से कॉलेज प्रशिक्षु शिक्षिकाओं के बीच प्रतिस्पर्धा और देश प्रेम की भावना पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से देश भक्ति नृत्य और गीत नाटिका प्रस्तुत किया जाता है।

प्रथम वर्ष के ग्रुप में एयर फोर्स में महिला पायलट की प्रस्तुति देने वाली संत अंजेला ग्रुप को प्रथम घोषित किया गया। दिव्यांगता को समर्पित कार्यक्रम टिपनी बरार के लिए फादर जॉन लम्बर्टस ग्रुप को द्वितीय, विजन ऑफ इंडिया के लिए संत अगुस्टीन ग्रुप को तृतीय और मॉडर्न टेक्नोलॉजी के लिए संत उर्सुला ग्रुप को चतुर्थ घोषित किया गया।

द्वितीय वर्ष छात्राओं का प्रथम पुरस्कार संत अंजेला ग्रुप द्वारा प्रस्तुति सुरक्षा व्यवस्था नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर प्रथम पुरस्कार जीतने का श्रेय प्राप्त हुआ। दूसरे स्थान पर संत उर्सुला ग्रुप की लड़कियां रहे इनके द्वारा निरजा प्लेन हाईजैक प्रस्तुत किया गया। तीसरे स्थान पर खेती किसानी की प्रस्तुति के लिए संत अगुस्टीन दल और चौथे स्थान में कुमारी अरुणिमा पर आधारित गीत नाटिका के लिए फादर जान लम्बर्टस ग्रुप को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में अन्य लोगों के अलावा मदर सुपीरियर सिस्टर हेलेन,सि डा रानी, डॉ पूनम मिश्रा, फरहत जहां, सि प्रभा, सि निर्मला,सि सुशांति, रेजिना वांडो,सि निर्मला अनीश कुमार आदि ने योगदान किया। कार्यक्रम को लेकर प्रशिक्षु शिक्षिकाओं ने आकर्षक रंगोलियों का निर्माण किया था। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावक व शहर के प्रबुद्ध नागरिक आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:patriotic song competition at B Ed college