ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगालोहरदगा में परम प्रसाद और दृढीकरण का आयोजन

लोहरदगा में परम प्रसाद और दृढीकरण का आयोजन

लोहरदगा के उपनगरीय क्षेत्र पतराटोली स्थित संत बेर्नाडेट चर्च में शुक्रवार को प्रथम परम प्रसाद और दृढ़ीकरण संस्कार समारोह का आयोजन किया गया। सुबह...

लोहरदगा में परम प्रसाद और दृढीकरण का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाSat, 25 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता।लोहरदगा के उपनगरीय क्षेत्र पतराटोली स्थित संत बेर्नाडेट चर्च में शुक्रवार को प्रथम परम प्रसाद और दृढ़ीकरण संस्कार समारोह का आयोजन किया गया। सुबह साढ़े छह बजे मिस्सा की शुरुआत हुई। इसमें 24 बालकों और 28 बालिकाओं ने परम प्रसाद लिया। 65 बालक और 66 बालिकाओं ने दृढ़ीकरण लिया। कार्यक्रम के मुख्य अनुष्ठाता रांची महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष विसेंट आइंद थे। धर्म गुरुओं और अनुष्ठाता के रूप में वीरेंद्र खलखो, लूकस रुंडा, इग्नेश खलखो, इग्नाशियुश कुजूर, जॉन टोप्पो, कुलदीप, हेरमन, ब्रिजियुश थे। महिला संघ के द्वारा प्रवेश नृत्य और विसर्जन नृत्य प्रस्तुत किया गया। युवा संघ ने गीत संचालन किया। बच्चों के द्वारा बाइबल पाठ किया गया।
इस दौरान बिशप ने कहा कि आज हम सभी एक विशेष काम के लिए जमा हुए हैं। हमारे बालक-बालिकाएं परम प्रसाद और दृढ़ीकरण संस्कार ले रहे हैं। हम सभी विश्वासियों का एक-दूसरे के साथ गहरा रिश्ता है। हम सभी एक परिवार हैं। इस संस्कार को ग्रहण कर ईश्वर की ओर नजदीक और मजबूत हो जाते हैं। परमेश्वर का देह और रक्त परम प्रसाद का आधार है। जब हम दृढ़ीकरण की बात करें, तब हम पवित्र आत्मा के सात वरदान से परिपूर्ण होते हैं। यह सभी हमें ख्रीस्तीय विश्वास में आगे बढ़ाने में हमारी सहायता करते हैं। हम सभी एक विश्वास के सहभागी हैं। जब कलीसिया में है, तो यह संस्कार हमारे लिए जरूरी है। जो हमारे आध्यात्मिक विकास के लिए अति आवश्यक है। प्रभु के बताए मार्ग में चलें। उन्होंने हमारे लिए संस्कार की स्थापना की ताकि हम विश्वास, प्रेम, दया, क्षमा, परोपकार के गुणों को पा सकें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।