ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लोहरदगाकेन्द्रीय मॉनिटर ने गांवों में योजनाओं का हाल जाना

केन्द्रीय मॉनिटर ने गांवों में योजनाओं का हाल जाना

विस्तारित ग्राम स्वराज अभियान के तहत कैरो प्रखंड में चल रही योजनाओं का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय मॉनिटर जितेन्द्र कुमार ने कैरो प्रखंड का दौरा...

केन्द्रीय मॉनिटर ने गांवों में योजनाओं का हाल जाना
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाMon, 13 Aug 2018 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

विस्तारित ग्राम स्वराज अभियान के तहत कैरो प्रखंड में चल रही योजनाओं का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय मॉनिटर जितेन्द्र कुमार ने कैरो प्रखंड का दौरा किया। उन्होंने प्रखंड के उतका, हुदू, नरौली, चेरिमा गांव में कई घरों में जाकर योजनाओं का मुआयना किया बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन को देखा व घर के सदस्यों से बातें की। स्वराज अभियान के योजना जैसे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सहज बिजली घर-घर योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, मिशन इंद्रधनुष योजना के जमीनी हकीकत की जानकारी ली। इस दौरान योजना क्रियान्वयन में कुछ कमियां नजर आई उसे संबधित अधिकारियों कर्मचारियो को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इसके साथ पंचयात भवन में विशेष बैठक भी कीं। बैठक के दौरान योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि बिजली न सिर्फ रौशनी के लिए उपयोग कीजिए, बल्कि बिजली का उपयोग कर अपना आय वृद्धि करें। महिलाओं और पुरुषों से भी बातचीत कर संचालित योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। मौके पर कैरो बीडीओ मनोज कुमार, बीएओ सुनिलचन्द्र कुंवर, गुहा भगत, कंदरु साहू, अजय कच्छप, सुनील मिंज, राहुल कुमार, रंजीत कुमार, रामप्रसाद पाल सहित कई लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें