DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिकार के प्रति हर वर्ग के लोग जागरूक बनें: विधायक

अधिकार के प्रति हर वर्ग के लोग जागरूक बनें: विधायक

भंडरा प्रखंड के अकाशी गांव में 29 जुलाई को आयोजित सादे समारोह में विधायक सुखदेव भगत ने पडहा भवन निर्माण के लिए बुनियाद रखी।

श्री भगत ने कहा की आदिवासियों की संस्कृति गीत- संगीत, अखड़ा- झखरा और पडहा व्यवस्था के जरिए सशक्त होती है। धार्मिक -सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का संचालन इन्हीं केंद्रों के माध्यम से होता है।आदिवासियों के लिए उक्त स्थान आस्था, विश्वास और सशक्तिकरण का केंद्र है। यह जन विश्वास के साथ सांस्कृतिक धरोहर भी है। इसको संरक्षित और संवर्धित करने की जरूरत है।

विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि भाजपा सरकार भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन कर उनके जमीन पूंजीपतियों के लिए हड़पना चाहती है। कांग्रेस पार्टी इसके लिए सदन से लेकर सड़क तक विरोध कर रही है। संशोधन वापस न होने तक यह आंदोलन चलता रहेगा। आदिवासियों की अपनी अस्मिता की रक्षा के लिए संगठित होना होगा।

विधायक जमगांई में भी विकास निधि से बनने वाले पीसीसी सड़क की बुनियाद रखी। उनका की सड़क विकास की पहली जरूरत है। गांव की सड़क काफी जर्जर हो गई थी। ग्रामीण उसे दुरुस्त कराने की मांग कर रहे थे। प्राथमिकता के आधार पर आवागमन को सुगम बनाने के लिए उसके निर्माण कार्य को शुरू किया गया। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर कर रहे हैं। गरीबों को राशन कार्ड नहीं दिया जा रहा है। विधवा और वृद्धा पेंशन के मामले लंबे समय से लटके हैं।झारखंड सरकार को उन्होंने जन विरोधी बताते हुए कहा कि गरीबों के हक मारे जा रहे हैं। प्रशासन उदासीन है।जनजातीय समाज समेत तमाम लोगों को अपने अधिकार के प्रति जागरूक होना पड़ेगा।

कार्यक्रम को विधायक प्रतिनिधि आलोक कुमार साहू, प्रखंड अध्यक्ष डोमना उरांव,विजय चौहान, लालू भगत, गणेश उरांव, सलिल सिंह, मनी पहान, चंकु पहान, रंजन उरांव, अभिषेक चौहान, प्रभात तिवारी, बलराम उरांव,प्रमोद लकड़ा, रामा साहू, चंदर उरांव, राजेंद्र उरांव, हैदर अंसारी, चौरी उरांव,पूनम उरांव, इम्तियाज अंसारी, बिरसा उरांव, छोटेया उरांव, जान लकडा, काले उरांव,विजय उरांव आदि ने संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mla lays foundation of several schemes