ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगालघु सिंचाई द्वारा रैयती जमीन पर बनाया जा रहा चेकडैम, डीसी से शिकायत

लघु सिंचाई द्वारा रैयती जमीन पर बनाया जा रहा चेकडैम, डीसी से शिकायत

लोहरदगा कुडू प्रखंड के कड़ाक और लोहरदगा प्रखंड के वराटपुर सीमांत के बोड़ा नदी पर लघु सिंचाई विभाग द्वारा रैयती जमीन पर अवैध रूप से चेकडैम का...

लघु सिंचाई द्वारा रैयती जमीन पर बनाया जा रहा चेकडैम, डीसी से शिकायत
default image
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाThu, 13 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता। लोहरदगा कुडू प्रखंड के कड़ाक और लोहरदगा प्रखंड के वराटपुर सीमांत के बोड़ा नदी पर लघु सिंचाई विभाग द्वारा रैयती जमीन पर अवैध रूप से चेकडैम का निर्माण कराए जाने की शिकायत ग्रामीणों ने डीसी को लिखित ज्ञापन देकर की है। ग्रामीणों ने बुधवार को चेक डैम का काम भी बंद करा दिया।
ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि विभाग द्वारा नियमानुसार ग्राम सभा एवं जमीन मालिक से सहमति भी नही ली गई। रैयती जमीन पर वन साइडेड जहां 39फीट का नदी है, वहां 100फीट का चेकडैम जबरदस्ती दबंगई कर बनायी जा रही है।ग्रामीणों ने बताया जब से निर्माण कार्य की शुरआत हुई है तब से ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। लेकिन केकेदार मुनिलाल साहू और मुंशी बिगल मुंडा द्वारा रैयतों को गुमराह कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि रैयत मसोमात करमी उरांव स्व रतनू उरांव के नाम एक एकड़ 86डिसमिल जमीन है। मौके पर सीतामणी कुजूर, नितेश उरांव, भोला उरांव, कुंती उरांव,विरसमनी उरांव, सागर गीर उरांव, आदि ने बताया कि विभाग द्वारा ज्यादती की जा रही है। विधवा की एक एकड़ 86 डिसमिल जमीन और दो दर्जन से ज्यादा पेड़ बर्बाद होने की कगार पर है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।