अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखरा आदिवासियों की पहचान, इसे संजोकर रखें: अनुपमा

अखरा आदिवासियों की पहचान, इसे संजोकर रखें: अनुपमा

लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत के कोष से निर्मित होने वाले बदला रोड-दोड़ाटोली अखड़ा निर्माण कार्य की शुरूआत नगर पर्षद अध्यक्ष अनुपमा भगत ने की। इससे पूर्व पहान बिरसा उरांव ने निर्माण स्थल पर पूजा-अर्चना करायी।

श्रीमती भगत ने कहा कि विधायक सुखदेव भगत जनसमस्याओं के निदान के साथ ही आदिवासियों के सांस्कृतिक स्थल का भी निर्माण करा रहे हैं। अखरा आदिवासियों की पहचान है, हमें इसे संजोकर रखना होगा। आदिवासी समाज के विकास में दारू-हांड़ी बाधक है, इससे दूर रहना होगा। मौके पर ग्रामीणों ने सड़क बनवाने, 25 केवी का ट्रान्सफार्मर लगाने, राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन जैसी समस्याओं से अवगत कराया। जिसपर नप चेयरपर्सन ने निदान के लिए सकारात्मक आश्वासन दिया।

विधायक प्रतिनिधि आलोक कुमार साहू ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए विधायक काफी सार्थक प्रयास कर रहे हैं। यहां बिजली नहीं थी, विधायक ने खुद बिजली विभाग के ईई के साथ कनेक्शन दिलवाया। इसी क्रम में यहां के ग्रामीणों ने अखड़ा निर्माण कराने की मांग की थी, जिसे विधायक ने पूरा किया। क्षेत्र में समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। ग्रामीणों ने विधायक का आभार जताया। इस अवसर पर सुमित सिन्हा, बालकृष्ण उरांव, रामजीत उरांव, पिंटू उरांव, धनी उरांव, मंगू उरांव, बलकु खेरवार, राजकुमार उरांव, बलराम उरांव, मंजू उरांव, सुखमनिया उरांव, रोशनी देवी, आभा उरांव, नीलम उरांव सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:akhra construction work begins