ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लातेहारकाम जेसीबी से, भुगतान हो रहा फर्जी मजदूरों को

काम जेसीबी से, भुगतान हो रहा फर्जी मजदूरों को

नामुदाग पंचायत के माणिकडीह में मनरेगा नियमो को ताक पर रखकर कूप निर्माण में जेसीबी मशीन लगाकर खुदाई करने का मामला प्रकाश में आया है। सबसे अहम बात है कि जेसीबी मशीन से खुदाई कर फर्जी तरीके से मजदूरों...

काम जेसीबी से, भुगतान हो रहा फर्जी मजदूरों को
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारThu, 24 May 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नामुदाग पंचायत के माणिकडीह में मनरेगा नियमो को ताक पर रखकर कूप निर्माण में जेसीबी मशीन लगाकर खुदाई करने का मामला प्रकाश में आया है। सबसे अहम बात है कि जेसीबी मशीन से खुदाई कर फर्जी तरीके से मजदूरों के खाते से राशि निकाली गई है।

माणिकडीह गाँव में योजना बिनोद यादव के खेत कूप निर्माण में खुलेआम जेसीबी मशीन चल रहा है। मजदूर सुदामा यादव, राजमुनी यादव, ललिता देवी, शांति देवी, बिगन उराँव, लालमुनि देवी, पुनीता देवी, मदन उराँव, बबिता देवी, कुंती देवी,ि बनोद यादव आदि के नाम पर 4 मई तक लगभग 38 हजार रुपये की राशि की निकासी की गई है। बताते चलें कि उक्त मामले में बीडीओ सन्तोष कुमार,मुखिया श्यामा सिंह, पंचायत सेवक तबारक हुसैन और रोजगार सेवक पूनम देवी चुप्पी साधे हुए हैं। एक तरफ जहां मनरेगा में मजदूरों को काम नही मिल रहा है।वहीं दूसरी ओर मनरेगा अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए जेसीबी मशीन का खुलेआम उपयोग किया जा रहा है। कूप निर्माण में जेसीबी का जाने का रास्ता भी बनाया गया है। उक्त मजदूरों के भुगतान फर्जी एफटीओ के माध्यम से किया गया ।

इस संबंध में डीडीसी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि मनरेगा में जेसीबी मशीन से काम कराना सरासर गलत है। मामले में जांच कर दोषियों पर सीधा एफआईआर कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें