अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाना भगतों को हर हाल में मिलेगा उनका हक

टाना भगतों को हर हाल में मिलेगा उनका हक

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बारियातु प्रखंड के टोटी गांव में जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचे।

मौके पर डीसी राजीव कुमार ने टाना भगतों को संबोधित करते हुए कहा कि टाना भगतों को उनका हक देने को लेकर जिला प्रशासन तत्पर है। हर हाल में उनका हक मिलेगा। इसे लेकर ही अधिकारी आपके गांव में आपकी समस्या जानने आए हैं।

डीडीसी अनिल सिंह ने टाना भगतों को सरकार की ओर से संचालित हो रही योजना के बारे में विस्तृत रूप से बताया। डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज ने कहा कि वन विभाग की ओर से आप सभी टाना भगतों को हक दिलाने को लेकर प्रयासरत हूं। उन्होंने कहा कि पंचायतस्तर पर ग्राम सभा कर जैसे ही मेरे पास वनपट्टा का आवेदन आएगा उसे त्वरीत गति से निष्पादन किया जाएगा।

एसी नेलसम एयोन बागे ने कहा कि टाना भगतों के द्वारा लगान माफ करने की दिशा में सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि टाना भगतों को एक रुपये में रसीद काटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि लातेहार में जिले में टाना भगतों की संख्या 4440 है, जिसमें 609 परिवार रहते है,इस दौरान उन्होंने टाना भगतों से भी सहयोग की अपील की। जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश कुमार चौबे ने कल्याण विभाग की ओर से संचालित योजनाओं के बारें में विस्तार पूर्वक बताया । मौके सरकारी अधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे।

फोटो-लातेहार-2

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tana Bhagatans will get their rights in every situation