DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीसी ने किया गारू, महुआडांड प्रखंड का दौरा

डीसी ने किया गारू, महुआडांड प्रखंड का दौरा

डीसी राजीव कुमार ने बुधवार को गारू एवं महुआडांड़ प्रखंडों का दौरा किया। दौरे के क्रम में डीसी ने केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। डीसी ने रुद गांव में बंद पड़े सरकारी अस्पताल को पन्द्रह दिनों में चालू करने का आदेश दिया। डीसी सबसे पहले रूद गांव पहुंचे, जहां किसानों को खेती से जुड़ने की सलाह दी। इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा गांव में पानी की समस्या से अवगत कराया गया। जिस पर डीसी ने गांव में सोलर टंकी से पानी देने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने उपायुक्त को को बताया कि यहां स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भवन तो बना दिए गए है लेकिन अबतक चालू नहीं हो सका। जिस पर डीसी ने 15 दिनों में स्वास्थ्य केन्द्र चालू करवाने की बात कही गई। वहीं गांव की छात्रा सविता कुमारी ने डीसी को बताया कि उसके पिता एवं मां का देहांत हो गया है। जिसके कारण पढ़ाई नहीं कर सकी। इसके अलावे गांव के कई अन्य छात्राओं ने पढ़ाइ छोड़ने की बात बतायी। डीसी ने छात्राओं को अपना मोबाइल नंबर दिया। साथ ही सूची बनाकर सीधा बात करने को कहा। वही डीआरडीए निदेशक को सभी बच्चों का नामांकन सुनिश्चित करवाने को लेकर निर्देशित किया। डीसी ने मनरेगा से संचालित योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,शौचालय निर्माण,उज्जवला गैस का वितरण समेत अन्य योजनाओं का जायजा लिया। मौके पर एसी नेलसम एयोन बागे,डीआरडीए निदेशक संजय भगत,एनडीसी प्रिंस गोडविन कुजूर, समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

मिचाई बगान को देख गद्गद हुए डीसी

नेतरहाट स्थित सरनाटोली में रामराजू के द्वारा लगाएं गए शिमला मिर्च के बगान को देख डीसी राजीव कुमार गदद्ग हो गए। डीसी को बताया गया कि यहां पर मिर्च एवं स्टोबेरी की खेती किया जा रहा है । जिस पर डीसी ने सरनाटोली स्थित मिर्च बगान पहुंचे जहां मिर्च का पौधा एवं स्टोबेरी को देख कर गद्गद हो गए।

एक किलो मीटर पैदल चल पहुंचे तेलई दह

डीसी राजीव कुमार जब ओरसा गावं पहुंचे तो वहां के ग्रामीणों ने सिंचाई सुविधा पहुंचाने के लिए तेलई दह से पानी आपूर्ति करवाने की मांग की। जिस पर डीसी तेलईदह का निरीक्षण करने चल पड़े। डीसी लगभग एक किलोमीटर पैदल चल कर तेलई दह पहुंच निरीक्षण किया और अधिकारियों को कार्य योजना बनाने की बात कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Take the plans off the ground- DC