ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लातेहारजिले के सभी बीडीओ को कारण बताओ नोटिस

जिले के सभी बीडीओ को कारण बताओ नोटिस

जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना बनाने की गति काफी धीमी है। 13 और 14 नवम्बर को गृह प्रवेश होना था। धीमे कार्य की वजह से पूरे जिले में आवंटित कुल 8248 आवास के विपरीत सरकारी आकड़ों में 1369 आवास पूर्ण...

जिले के सभी बीडीओ को कारण बताओ नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारTue, 14 Nov 2017 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना बनाने की गति काफी धीमी है। 13 और 14 नवम्बर को गृह प्रवेश होना था। धीमे कार्य की वजह से पूरे जिले में आवंटित कुल 8248 आवास के विपरीत सरकारी आकड़ों में 1369 आवास पूर्ण हुए हैं। लक्ष्य से काफी पीछे रहने पर डीडीसी ने नाराजगी जताते हुए जिले में कार्यरत सभी बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कहा कि किन परिस्थितियों में अधोहस्ताक्षरी के निर्देश की बराबर अवेहलना की गयी। क्यों न आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।कार्य धीमा होने की वजह: आवास आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जियो टैगिंग किया गया। प्रक्रिया के तहत चरण दर चरण पैसों का भुगतान किया गया। एक साथ इतना आवास आवंटन किया गया जिससे मजदूरों की किल्लत हो गई। बालू उठाव पर रोक के बाद बालू मिलना मुश्किल हो गया। ईंट के भाव आसमान छूने लगे। मजदूर, बालू और ईंट के अभाव में बहुत दिनों तक काम बाधित रहा। बरसात के दिनों में ईंट मिलना मुश्किल हो गया था। बरसात में कार्य गति काफी धीमी रही इसके बाद ईंट और बालू के कारण भी काम में बाधाएं आयी, हालांकि प्रशासन थोड़ा और सजग रहा होता तो यह नौबत नहीं आती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें