ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लातेहारलातेहार पब्लिक स्कूल की टॉपर बनी कशिश प्रिया

लातेहार पब्लिक स्कूल की टॉपर बनी कशिश प्रिया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम में लातेहार पब्लिक स्कूल के शत...

लातेहार पब्लिक स्कूल की टॉपर बनी कशिश प्रिया
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारTue, 14 May 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार प्रतिनिधि। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम में लातेहार पब्लिक स्कूल के शत प्रतिशत बच्चे उत्तीर्ण हुए। इसमें 65 बच्चों ने अच्छे अंक लाकर विद्यालय का नाम रौशन किया है। विद्यालय की टॉपर कशिश प्रिया रहीं, जिन्होंने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किया जबकि 90 प्रतिशत अंक के साथ कुमारी अनन्या द्वितीय स्थान पर रही। वहीं सोनू कुमार ने 86 प्रतिशत अंक लाकर तृतीय स्थान पर रहा। विद्यालय के परीक्षा परिणाम बेहतर होने पर प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बच्चों को शुभकामना दी है। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस सफलता पर विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य मुकेश भास्कर ने कहा कि इस सफलता के पीछे स्कूल के शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, छात्रों की सफलता के कारण ही जिले में पब्लिक स्कूल अपनी अलग पहचान बना रही है।

शिक्षिका बनना चाहती है मुस्कान

लातेहार। सीबीएसई इंटरमीडिएट परीक्षा में सफलता हासिल की पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय की छात्रा मुस्कान कुमारी अपनी पढ़ाई को निरंतर जारी रख शिक्षिका बनना चाहती है। मुस्कान ने बताया कि एग्जाम के समय पिताजी की तबीयत खराब हो गई थी, जांच करने पर पता चला कि पिताजी को ब्रेन ट्यूमर है,जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं इसकी वजह से रिजल्ट में थोड़ी गड़बड़ी हुई है। उसने बताया कि बोर्ड की परीक्षा में 93% अंक प्राप्त हुए थे। उस समय सब ठीक था, उसने बताया कि सेल्फ स्टडी से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है। उसने छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि मुसीबत में हार नहीं माननी चाहिए, और निरंतर मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। बता दें कि मुस्कान विज्ञान संकाय से विद्यालय की सेकंड टॉपर है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें