ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लातेहारजबलपुर से पैदल चलकर बरवाडीह पहुंचे पांच मजदूर

जबलपुर से पैदल चलकर बरवाडीह पहुंचे पांच मजदूर

मजदूरों ने बताया कि ट्रेन से उक्त लोग जबलपुर 23 मार्च को आये। इसी दौरान लॉकडाउन होने के कारण ट्रेन चलना जब बंद हो गया तो बरवाडीह के लिए हम सब पैदल ही चल...

जबलपुर से पैदल चलकर बरवाडीह पहुंचे पांच मजदूर
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारTue, 31 Mar 2020 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बरवाडीह के लेदगाई का रहने वाले पांच मजदूर जबलपुर से सैकड़ो किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुंचे है। उन मजदूरों ने बताया कि उक्त सभी कर्नाटक काम करने हाल ही में गए थे। वहां काजू के पेड़ की सफाई का काम करते थे। इसी बीच कोरोना वायरस का डर होने पर ठेकेदार ने उन्हें घर जाने के लिए कहा।

मजदूरों ने बताया कि ट्रेन से उक्त लोग जबलपुर 23 मार्च को आये। इसी दौरान लॉकडाउन होने के कारण ट्रेन चलना जब बंद हो गया तो बरवाडीह के लिए हम सब पैदल ही चल पड़े। रेलवे लाइन के किनारे से चलते हुए सभी 29 मार्च को बरवाडीह पहुंचे। इस दौरान जगह -जगह उनकी स्वास्थ्य की जांच भी कराई गई और उन्हें कुछ जगह खाना भी ख़िलाया गया। जांच में उन्हें कुछ नही निकला। सात दिन विस्कूट खाते हुए वह घर पहुंचे।

घर आने के बाद उक्त मजदूर बरवाडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी स्वास्थ्य किक जांच कराई । जांच के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। इधर सूचना मिली है कि लॉक डाउन के कारण ट्रेन बन्द रहने से धनबाद से एक युवक पैदल डालटनगंज और बनारस से रेलवे लाइन किनारे से पैदल चलते हुए आठ लोगो के लातेहार की ओर जाने की सूचना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें