ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड लातेहारसीआरपीएफ आज से गरीबों को देगी मुफ्त भोजन

सीआरपीएफ आज से गरीबों को देगी मुफ्त भोजन

सीआरपीएफ ग्रामीणों के साथ अपना बेहतर समन्वय बनाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम करते रहती है। सिविक एक्शन प्लान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों के बीच जरूरत के सामानों का वितरण भी करती...

सीआरपीएफ आज से गरीबों को देगी मुफ्त भोजन
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारSat, 04 Nov 2017 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सीआरपीएफ ग्रामीणों के साथ अपना बेहतर समन्वय बनाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम करते रहती है। सिविक एक्शन प्लान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों के बीच जरूरत के सामानों का वितरण भी करती है।

लातेहार ब्लॉक कैंपस में दूर दराज से आने वाले गरीब लोगों के लिए 11 बटालियन लातेहार द्वारा मुफ्त भोजन की व्यवस्था ब्लॉक कैंपस में की गई है। बता दें कि 11 बटालियन के कमांडेंट पंकज कुमार के दिशा निर्देशन में 11 वीं वाहिनी ने अपनी सामान्य ड्यूटी के अलावा समय-समय पर कई जन कल्याणकारी कार्यों का निष्पादन करती आ रही है जैसे बच्चों के लाइब्रेरी की स्थापना ,गरीबों के लिए मेडिकल कैंप, गरीबो के लिए घर का निर्माण, खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु स्पोर्ट्स किट आदि वितरण करती है। इस कड़ी में शुक्रवार को ब्लॉक कैंपस में गरीबों के लिए मुफ्त भोजन की व्यवस्था की गई। यहां गरीबों के लिए सदैव भोजन उपलब्ध रहेगा। गरीबों के लिए खुले इस भोजनालय से गरीबों में हर्ष है। वहीं कमांडेट पंकज कुमार ने कहा कि गरीबों के लिए गुरुनानक जयंती के अवसर पर गरीबों के लिए मुफ्त में भोजन का लक्ष्य रखा गया है जो निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रखंड परिसर में सीआरपीएफ कैंप होने के कारण दूर दराज से कई ग्रामीण आते हैं किंतु उन्हें यहां पर अबतक पानी या शर्बत ही मिल पाता था। इससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब उन्हें पैकेट बंद भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा जो गुणवतापूर्ण और पौष्टिक होगा। गरीबों से इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें