ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लातेहार पोस्टल बैलेट के तहत कुल 5882 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया

पोस्टल बैलेट के तहत कुल 5882 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया

लोकसभा आम चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लातेहार जिले में लोकसभा क्षेत्रवार डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान...

 पोस्टल बैलेट के तहत कुल 5882 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया
हिन्दुस्तान टीम,लातेहारFri, 24 May 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार संवाददाता। लोकसभा आम चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लातेहार जिले में लोकसभा क्षेत्रवार डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराने हेतु तिथि / समय निर्धारित किया गया था। साथ ही सुविधा केन्द्र (फैसिलिटेशन सेंटर) एवं ( पोस्टल वोटिंग सेंटर ) बनाया गया था। जिसमें एसेंशियल सेवा, मतदान कार्य में लगे कर्मी, पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस-सुरक्षा जवानों ने मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लातेहार जिले में पोस्टल बैलेट के तहत कुल 5882 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान प्रतिशत 87.19 रहा। चौथे चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 10 से 12 मई तक, पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 10 से 13 मई तक, छठे चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 14 से 18 मई पोस्टल बैलेट से मतदान किया गया। तथा सातवें चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 27 से 28 मई तक पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जाएगा।

पोस्टल बैलेट के क्या है उद्देश्य

इस लोकसभा निर्वाचन 2024 में कोई भी मतदाता वोट देने से वंचित न रहे (नो वोटर टू बी लेफ्ट बिहाइंड)। कई मतदाता आवश्यक सेवाओं में रहते हुए मतदान प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते है वें अब इस प्रक्रिया के तहत अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।