ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोडरमामतदाता सूची सत्यापन का कार्य शुरू, बीएलओ घर-घर सत्यापन करें: डीसी

मतदाता सूची सत्यापन का कार्य शुरू, बीएलओ घर-घर सत्यापन करें: डीसी

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में फोटोयुक्त मतदाताओं के सत्यापन का कार्य 23 मई से शुरू हुआ, जो 25 जून तक किया जाएगा। डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने सभी बीएलओ को घर-घर पहुंचकर इसका सत्यापन करने...

मतदाता सूची सत्यापन का कार्य शुरू, बीएलओ घर-घर सत्यापन करें: डीसी
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाWed, 23 May 2018 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में फोटोयुक्त मतदाताओं के सत्यापन का कार्य 23 मई से शुरू हुआ, जो 25 जून तक किया जाएगा। डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने सभी बीएलओ को घर-घर पहुंचकर इसका सत्यापन करने का निर्देश दिया। डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने इस कार्य के लिए सभी बीएलओ को अधिक से अधिक सहयोग प्रदान की अपील की है, ताकि मतदाता सूची शुद्ध किया जा सके।

01.01.2019 को 18 वर्ष होने वाले युवाओं को किसी कारणवश निर्वाचन सूची में उनका नाम दर्ज नहीं हो पाया है, उसे प्रपत्र 6 में नाम शामिल करने को कहा गया है। वहीं यहां से छोड़कर बाहर चले गए लोगों का प्रपत्र 7 के माध्यम से नाम हटाने, नाम संशोधन करने समेत अन्य कार्य करने को कहा गया। डीसी ने जिले के गणमान्य,राजनीतिक दलों के लोगों से इस कार्य में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई। बीएलओ के घर-घर सत्यापन के दौरान अपने स्तर से बूथ लेबल एजेंट प्रतिनियुक्त करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें