DA Image
23 जनवरी, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

पिछले साल की अपेक्षा इस बार तिलैया डैम में कम रही पर्यटकों की तादाद

default image

चंदवारा निज प्रतिनिधि

जिले का प्रमुख पिकनिक स्थल तिलैया डैम में नए साल पर इस बार कोरोना को लेकर पिछले साल की अपेक्षा सैलानियों की भीड़ कम देखी गई। हालांकि जो सैलानी डैम पर पहुंचे,वे सभी जमकर नए मौज-मस्ती करते नजर आए। कोई डैम की हसीन वादियों का दीदार कर रहे थे,तो डबल डेकर वोट में डैम में वोटिंग करने में आनंद उठा रहे थे। पिकनिक मनाने पहुंचे कई पर्यटक ललीज भोजन का मजा उठाते रहे। अपने परिवारों के साथ पहुंचे छोटे-छोटे बच्चे डैम के उपर बने चिल्ड्रेन पार्क में झूला झूलकर आनंद उठाते नजर आए। डैम में इस बार सैलानियों की स्वागत और सुविधा के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई थी,ताकि सैलानियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। सैलानियों की सुरक्षा को लेकर इस बार पुलिस प्रशासन की विशेष चौकसी बरती गई थी। डैम में महिलाओं की सुविधा को लेकर पर्याप्त महिला पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा जगह-जगह होम गार्ड की तैनाती,बाइक से जवानों द्वारा पेट्रोलिंग करते नजर आए।

वाहनों की जांच अभियान चला :

शराब पीकर कोई हुड़दंगी नहीं करें, इसको लेकर प्रशासन द्वारा सभी वाहनों की गहन जांच-पड़ताल की जा रही थी। कोई शराब लेकर डैम नहीं पहुंच सके,इसकी भी जांच की गयी। बतौर मजिस्ट्रेट तैनात सीओ मो.मोजाहिद अंसारी,ओपी प्रभारी विशाल पांडेय द्वारा स्वयं सभी विधि-व्यवस्था पर नजर रखी जा रही थी। हालांकि हर बार डैम के उपर चार पहिया वाहनों की पहुंचने से होने वाले अव्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने इस बार केवल दुपहिया वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों को डैम के उपर जाने से रोक दिया था।

लाइफ जैकेट की कमी :

एक बार फिर सैलानियों द्वारा वोटिंग के दौरान असुरक्षा की व्यवस्था देखी गई। लोगों की संख्या अधिक होने,लाइफ जैकेट सीमित होने के कारण कई सैलानी बिना लाइफ जैकेट के हीं वोटिंग करते दिखे।

शौचालय बंद से हुई परेशानी :

इस बार भी फिर महिला सैलानियों को डैम पर बना शौचालय बंद होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जवाहर घाट के आसपास भी कई लोग पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे। प्रशासन द्वारा इन जगहों का भी नियमित पेट्रोलिंग के जरिए नजर रखने के बाद संध्या 6 बजे तक सभी सैलानियों को वापस अपने-अपने गंतव्य स्थान की ओर लौट जाने की अपील करते नजर आए। बता दें कि तिलैया डैम कोडरमा जिले का प्रमुख पर्यटक स्थल होने के कारण यहां हर साल बिहार,बंगाल,यूपी समेत आसपास के सटे जिलों से काफी संख्या में पर्यटक यहां नए साल पर पहुंचते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:This time the number of tourists in Tilaiya Dam was less than last year