ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोडरमाआज रांची व धनबाद से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

आज रांची व धनबाद से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए झारखंड प्रदेश के विभिन्न जिलों में अंतिम चरण की परीक्षा 17 दिसंबर को होगी। इसको लेकर पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर और पूर्व रेलवे कोलकाता ने ट्रेनों में परीक्षार्थियों की भीड़...

आज रांची व धनबाद से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाSat, 16 Dec 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए झारखंड प्रदेश के विभिन्न जिलों में अंतिम चरण की परीक्षा 17 दिसंबर को होगी। इसको लेकर पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर और पूर्व रेलवे कोलकाता ने ट्रेनों में परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने पिछले सोमवार को इसको देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की थी। धनबाद रेल मंडल और रांची रेल मंडल ने परीक्षा के समापन के बाद रांची और धनबाद से अलग-अलग टाइम पर ट्रेन का परिचालन कराया जाएगा। ट्रेन गोमो, पारसनाथ, कोडरमा, गया, जहानाबाद होते हुए पटना पहुंचेगी। जिप अध्यक्ष ने 11 दिसंबर को जीएम से अपील की थी कि परीक्षा के दिन लगभग एक लाख परीक्षार्थी कोडरमा, धनबाद, हजारीबाग, रामगढ, गिरिडीह, बोकारो, रांची सहित कई जिलों में परीक्षा देने के लिए झारखंड, बिहार, बंगाल,यूपी समेत विभिन्न राज्यों से पहुंचेंगे। धनबाद और रांची के वरीय वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि गंगा दामोदर और हटिया पटना एक्सप्रेस में भीड़ अधिक होने के बाद दो-दो अतिरिक्त जेनरल कोच लगाया जाएगा। धनबाद से पटना के बीच चलने वाली 0331 नंबर की स्पेशल ट्रेन 2 बजे धनबाद से पटना के लिए खुलेगी, जो 2.30 बजे गोमो 4.15 बजे कोडरमा 6 बजे गया 7.30 बजे जहानाबाद होते हुए 8.30 बजे पटना पहुंचेगी ट्रेन में 20 जनरल कोच दो एसएलआर कोच होंगे। रांची से खुलने वाली 08611 नंबर की स्पेशल ट्रेन मैं 10 जनरल कोच एवं 2 एसएलआर कोच होगी जो रांची से 18.15 पर खुलेगी और पटना सुबह 4 बजे पहुचेंगी। इस ट्रेन का ठहराव मूरी, बोकारो,चंद्रपुरा,गोमो,कोडरमा,गया होते हुए पटना पहुंचेगी। इधर परीक्षार्थी 16 दिसंबर की दोपहर से ही विभिन्न राज्यों से पहुंचने लगे हैं और विभिन्न होटलों और स्टेशनों पर ठहरे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें