ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोडरमाविभिन्न प्रखंडों में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

विभिन्न प्रखंडों में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में जिले के विभिन्न प्रखंडों में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन 19 मई को किया...

विभिन्न प्रखंडों में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाThu, 19 May 2022 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कोडरमा, संवाददाता। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान और प्रधान जिला जज प्राधिकार अध्यक्ष विरेंद्र कुमार तिवारी के मार्गदर्शन, जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव अभिषेक प्रसाद के नेतृत्व में जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत पारा लीगल वोलंटियर द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन 19 मई को किया गया।

शिविर में जल संरक्षण,वन एवं वन्य जीव संरक्षण आदि विषयों पर लोगों को जागरूक करते हुए इसके महत्व पर विशेष रूप से प्रकाश डाला गया। पारा लीगल वोलेनटियर ने लोगों को बताया कि वर्तमान परिवेश में जल संकट से बचने के लिए हम सबों को जल संरक्षण पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। क्योंकि जल के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। इसलिए हम सबों का यह नैतिक दायित्व है कि जल के अनावश्यक बर्बादी को रोकते हुए जल को संरक्षित करें,ताकि आने वाली पीढ़ी भी जल संकट से निजात पा सके। जबकि वन की महत्ता पर जागरूक करते हुए कहा कि प्रकृति और पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए वनों का पर्याप्त मात्रा में होना जरूरी है।

वनों की कटाई को रोकने के साथ वृक्षारोपण को बढ़ावा देने लोगों को प्रेरित करना होगा। वनों को संरक्षित करने से जहां एक ओर आसपास का वातावरण स्वच्छ और प्रदुषण मुक्त होगा,तो वनों की अधिकता से वन्य प्राणियों की भी सुरक्षा होगी। इसके अलावा शिविरों के माध्यम से पारा लीगल वोलेनटियर्स ने प्राधिकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों और क़ानूनी प्रावधानों की भी जानकारी दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें