ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोडरमाजवाहर नवोदय विद्यालय एडमिशन में फर्जी सिग्नेचर से 33 बच्चों का एडमिशन, बीईईओ ने नवोदय के प्राचार्य को लिखा पत्र

जवाहर नवोदय विद्यालय एडमिशन में फर्जी सिग्नेचर से 33 बच्चों का एडमिशन, बीईईओ ने नवोदय के प्राचार्य को लिखा पत्र

जवाहर नवोदय विद्यालय पूतो कोडरमा में एडमिशन में एक बड़े फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। इस विद्यालय में चंदवारा और जयनगर के बीईईओ के फर्जी सिग्नेचर से 33 छात्रों का एडमिशन कोडरमा नवोदय स्कूल में हुआ...

जवाहर नवोदय विद्यालय एडमिशन में फर्जी सिग्नेचर से 33 बच्चों का एडमिशन, बीईईओ ने नवोदय के प्राचार्य को लिखा पत्र
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाTue, 27 Oct 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहर नवोदय विद्यालय पूतो कोडरमा में एडमिशन में एक बड़े फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। इस विद्यालय में चंदवारा और जयनगर के बीईईओ के फर्जी सिग्नेचर से 33 छात्रों का एडमिशन कोडरमा नवोदय स्कूल में हुआ है। मामले का खुलासा तब हुआ,जब नामांकन के बाद नवोदय के प्रिंसिपल ने टीसी वेरिफिकेशन के लिए संबंधित विद्यालयों से निर्गत टीसी की छाया प्रति बीईईओ कार्यालय को भेजा।

जयनगर और चंदवारा प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों से कुल 37 छात्र-छात्राओं का नामांकन जवाहर नवोदय विद्यालय कोडरमा में हुआ था। इनमें स्थानांतरण प्रमाण पत्र की जांच में 4 बच्चे सही पाए गए। बाकी 33 छात्र-छात्राओं के टीसी पर बीईईओ का जाली सिग्नेचर और मुहर लगा पाया गया। इस संबंध में बीईईओ रामसेवक दांगी ने जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को पत्र लिखा है। नवोदय के प्राचार्य को लिखे गए पत्र में बीईईओ रामसेवक दांगी ने कहा है कि क्लास 6 में नामांकन के लिए जयनगर और चंदवारा प्रखंड से चयनित छात्र-छात्राओं की प्राप्त सूची औरर आपके द्वारा स्थानांतरण प्रमाण पत्र की छाया प्रति मेरे कार्यालय को उपलब्ध कराया गया है। पत्र में कहा गया है कि आपके द्वारा कुल 37 स्थानांतरण प्रमाण पत्र की छाया प्रति उपलब्ध कराने के बाद उसकी सत्यता की जांच की गई। जांच के क्रम में मात्र 4 छात्र-छात्राओं का स्थानांतरण प्रमाण पत्र सही है जो मेरे द्वारा हस्ताक्षरित किया गया है। शेष 33 प्रमाण पत्रों पर मेरा हस्ताक्षर एवं मुहर नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि शेष प्रमाण पत्रों पर जो मेरा हस्ताक्षर और मुहर लगाया गया है,वह फर्जी है। पत्र में बीईईओ ने फर्जी हस्ताक्षर वाले छात्रों की सूची उपलब्ध कराते हुए नवोदय के प्राचार्य को उन पर कार्रवाई करने की बात कही है। इसके साथ ही कार्रवाई का प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराने को कहा है।

जाने फर्जी हस्ताक्षर वाले छात्रों की सूची :

उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल बेलखारा चंदवारा के छात्र लक्ष्य प्रकाश,पिता-मोहन राम,नव प्राइमरी स्कूल आरामुर्गा जयनगर के छात्र विवेक कुमार,पिता- विनोद यादव,प्राइमरी स्कूल बिगहा जयनगर के छात्र रंजन कुमार,पिता-राजकुमार यादव,नव प्राइमरी स्कूल आरामुर्गों के छात्र भानु प्रसाद,पिता-दिनेश प्रसाद,उत्क्रमित मिडिल स्कूल योगियाटील्हा जयनगर की छात्रा अंजली कुमारी,पिता-संतोष महतो,उत्क्रमित मिडिल स्कूल बेलखारा जयनगर की छात्रा सोनाली कुमारी,पिता-राजदेव यादव,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल सिंदरी जयनगर की छात्रा श्रुति कुमारी,पिता-मनोहर मोदी,उत्क्रमित मिडिल स्कूल गुड्डूटांड़ चंदवारा के छात्र संतोष कुमार यादव,पिता-कैलाश यादव,इसी स्कूल की छात्रा प्रिया बुलबुल,पिता-किस्तों महतो,इसी स्कूल की छात्रा लक्ष्मी कुमारी,पिता- टेकलाल महतो,नव प्राइमरी स्कूल घाटोडाबर चंदवारा के छात्र कुमार गौरव,पिता-अशोक कुमार,उत्क्रमित मिडिल स्कूल हरणों चंदवारा के छात्र कपिल देव,पिता-कार्तिक यादव,इसी स्कूल की छात्रा ज्योति कुमारी,पिता-संतोष राम,नवसृजित प्राइमरी स्कूल पहाड़पुर जयनगर के छात्र सनी कुमार,पिता-कैलाश राम,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल गुड्डूटांड़ उरवां,चंदवारा के छात्र विवेक कुमार पासवान,पिता-विजय पासवान,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल बेलखारा चंदवारा के छात्र विवेक कुमार,पिता-अजय कुमार रजक,इसी स्कूल का छात्र रौशन राज,पिता-कौशल कुमार,इसी स्कूल का छात्र दीपक कुमार पासवान,पिता-तुलसी पासवान,इसी स्कूल का छात्र बादल कुमार,पिता-राजेश राम,प्राइमरी स्कूल बिगहा जयनगर का छात्र विवेक कुमार,पिता-विनोद गोप,नव प्राइमरी स्कूल आरामुर्गे जयनगर के छात्र सुनील कुमार यादव,पिता-जागेश्वर यादव,प्राइमरी स्कूल बिगहा जयनगर के छात्र मोनू कुमार,पिता-बिरेंद्र प्रसाद, नव प्राइमरी स्कूल झराही जयनगर के छात्र दीपक कुमार यादव, पिता-भुनेश्वर यादव,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल बेलखारा चंदवारा के छात्र आलोक कुमार, पिता-अरुण प्रसाद,उत्क्रमित मिडिल स्कूल हरणो चंदवारा के छात्र रितेश कुमार, पिता-हरेंद्र यादव,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल बेलखारा के छात्र सनोज कुमार, पिता-अर्जुन रजक,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल बेलखेऱा के छात्र सचिन कुमार,पिता-गणेश प्रसाद रजक,नव प्राइमरी स्कूल घाटोडाबर की छात्रा अदिति सिंह, पिता-मुकेश कुमार सिंह, प्राइमरी स्कूल गुड्डूटांड़ उरवां चंदवारा के छात्र अभिमन्यु बर्णवाल, पिता-श्रवण कुमार बर्णवाल, उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल कसियाडीह जयनगर के छात्र कुमार याशराज,पिता-महेश प्रसाद,इसी स्कूल के छात्र सिकेंदर जायसवाल,पिता-भुवन जायसवाल,उत्क्रमित प्राइमरी स्कूल सिंदरी चंदवारा के छात्र कृष्णा कुमार,पिता-जय कुमार मेहता और नेशनल पब्लिक स्कूल स्कूल कटिया परसाबाद के छात्र अर्नव वेद,पिता-मुरलीधर बर्णवाल के नाम शामिल हैं। बीइइओ ने नवोदय के प्राचार्य को यह पत्र 22अक्टूबर को लिखा है,जबकि यह पत्र 24 अक्टूबर को नवोदय में रिसिव किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें