ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड कोडरमामुसीबत में फंसे बच्चों को बचाने के लिए 1098 पर डायल करें

मुसीबत में फंसे बच्चों को बचाने के लिए 1098 पर डायल करें

चाइल्ड लाइन द्वारा चंदवारा थाना में 25 जुलाई को कोविड जागरूकता सह चौकीदार बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में थाना प्रभारी समेत क्षेत्र के सभी गांव के...

मुसीबत में फंसे बच्चों को बचाने के लिए 1098 पर डायल करें
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कोडरमाMon, 26 Jul 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

चंदवारा। निज प्रतिनिधि

चाइल्ड लाइन द्वारा चंदवारा थाना में 25 जुलाई को कोविड जागरूकता सह चौकीदार बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में थाना प्रभारी समेत क्षेत्र के सभी गांव के चौकीदार उपस्थित थे। अध्यक्षता थाना प्रभारी सोनी प्रताप ने किया। उन्होंने कहा कि चाइल्डलाइन टोल फ्री नंबर 1098 बच्चों की हिफाजत के लिए आपातकालिक नंबर है। इसके जरिए हम सभी मुसीबत में फंसे बच्चों को तुरंत बचा सकते हैं।

उनके अधिकारों को सुनिश्चित कराने या अन्य तरह की मदद दिया जा सकता है। चाइल्डलाइन टीम सदस्य मनीष लहेरी ने इस क्षेत्र में हो रहे बाल विवाह,बाल शोषण की रोकथाम को रोकने में स्थानीय चौकीदार भाईयों को सजग रहने और इसकी सूचना 1098 या स्थानीय थाना में देने की अपील की। टीम सदस्य अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना का तीसरा लहर को लेकर हम सभी को सजग और जागरूक रहना है और दूसरों को भी इस बारें में जानकारी साझा करना है। उन्होंने कहा कि बच्चों को हतोत्साहित होने या डिप्रेशन होने से बचाना है, उन्हें सही सलाह और स्नेह-प्यार दें। बैठक को चाइल्डलाइन की नूतन कुमारी,एसआई हर्दुगन होरो, मो. इस्लाम अंसारी,राजेश कुमार सिंह,जयराम पासवान,महेंद्र कुमार यादव,कार्तिक पासवान,बाबूलाल पासवान,बसुदेव पासवान,सरयू पासवान आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर संकल्प लिया कि हम सभी अपने क्षेत्र को बाल हिंसा या प्रताड़ना से मुक्त रखने में अहम भूमिका निभाएंगे।

epaper