ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोडरमागरीबी के कारण पड़ा रहा शव, चंदा कर हुआ दाह संस्कार

गरीबी के कारण पड़ा रहा शव, चंदा कर हुआ दाह संस्कार

सड़क दुर्घटना में प्रकाश डोम की हुई मौत के बाद परिजन की आर्थिक तंगी के कारण बुधवार को उसका दाह संस्कार नहीं हो पाया। ग्रामीण और सामाजिक...

गरीबी के कारण पड़ा रहा शव, चंदा कर हुआ दाह संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाFri, 17 Sep 2021 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

जयनगर।निज प्रतिनिधि

सड़क दुर्घटना में प्रकाश डोम की हुई मौत के बाद परिजन की आर्थिक तंगी के कारण बुधवार को उसका दाह संस्कार नहीं हो पाया। ग्रामीण और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने चंदा इकट्ठा कर गुरुवार को उसका दाह संस्कार किया। बता दें कि प्रकाश डोम मंगलवार शाम 7 बजे अपने कुछ सामान खरीदारी के लिए बाजार जा रहा था। इसी बीच एक बाइक सवार ने उसे जोरदार टक्कर मार दिया, जहां वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

परिजनों ने आनन-फानन में उसे सदर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रिम्स रांची रेफर किया गया। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दाह संस्कार के लिए पैसा व्यवस्था नहीं कर पाया, जिसके कारण प्रकाश डोम का शव बुधवार दिन भर पडा रहा। ग्रामीणों और सामाजिक कार्यकर्ताओं में चंदा इकट्ठा कर गुरुवार को उनके परिजनों द्वारा दाह संस्कार किया गया। इस मामले को लेकर मृतक के परिजन अंचल व प्रखंड प्रशासन से सहायता मांगा, लेकिन किसी प्रकार की सहायता नहीं मिल पाई, जिससे मृतक के परिजन मर्माहत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें