DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:23|IST

अगली स्टोरी

प्रखंडों में भी लगाया गया कोरोना विशेष जांच अभियान,दर्जनों मिले पॉजिटिव

default image

कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम को लेकर 31 अगस्त को जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोरोना विशेष जांच अभियान शिविर का आयोजन किया गया। जांच रैपिड एंटीजन किट से किया गया। सतगावां प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाए गए कैंप में 200 कोरोना टेस्ट किए गए,जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं पाया गया। जबकि साप्ताहिक हाट मैदान बासोडीह में 273 में 9 पॉजिटिव और उत्क्रमित मिडिल स्कूल बजनियां में 198 लोगों की जांच में 6 पॉजिटिव पाए गए।

डोमचांच से प्रखंड अंतर्गत कुल पांच स्थानों पर शिविर लगाकर कोरोना जांच की गयी। इसमें डोमचांच दक्षिणी पंचायत भवन में 250 में 11,काली मंडा डोमचांच में 80 में 4,फुलवरिया में 321 में 13, मसमोहना पंचायत डोमचांच में 87 में 4 पॉजिटिव और पारहो पंचायत में 34 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोई भी पॉजेटिव नहीं पाया गया। कुल 772 लोगों में 32 लोग पॉजिटिव पाए गए। डोमचांच दक्षिणी पंचायत भवन में डॉ.फरजाना महफूज,सुनील कुमार,प्रशांत कुमार,विकास कुमार,दिनेश यादव, प्रकाश कुमार,देवंती कुमारी,सुमित्रा कुमारी,दिलीप कुमार सहित कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

चंदवारा प्रखंड के तीन स्थानों पर जांच कैंप लगाया गया। इसमें प्रखंड के सांस्कृतिक भवन में आयोजित कैंप में 201 लोगों की जांच की गई। इसमें 10 लोग पॉजिटिव पाए गए,जबकि उरवां अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में 168 लोगों में 1 पॉजिटिव पाए गए। इसी तरह डीवीसी हाई स्कूल तिलैया डैम में आयोजित शिवर में 190 लोगों की जांच में 14 पॉजिटिव पाए गए। शिविर में चंदवारा बीडीओ संजय कुमार यादव,सीओ मो.मोजाहिद अंसारी ने भी कोरोना जांच कराया। इसे सफल बनाने में कोडरमा प्रभारी डॉ.रंजीत कुमार,डॉ.अनिल कुमार,डॉ.विनीत कुमार समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का भी योगदान रहा। जयनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित नए प्रखंड भवन में जांच शिविर लगाया गया। यहां 462 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गयी,जिसमें 22 लोग कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई हैं। इसमें एक प्रखंड कर्मी,एक थाना में तैनात जवान भी हैं। मौके पर बीडीओ अमित कुमार,डॉ.नम्रता प्रिया,डॉ. अजीत कुमार मंडल,प्रखंड प्रशिक्षक शैलेंद्र तिवारी,एलटी जितेंद्र कुमार आदि मौजूद थे। कटिया स्थित पुलिस पिकेट में आयोजित शिवर में 297 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई,जिसमें 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी की जांच रैबिट एंटीजेन किट से किया गया। मौके पर मनोज कुमार प्रियदर्शी,वीणा कुमारी,एमपीडब्ल्यू मनीष कुमार,गीता कुमारी समेत कई लोग मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona special investigation campaign was also conducted in the blocks dozens found positive