ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड कोडरमापूजा करने जा रही नवविवाहिता के ट्रेन की चपेट में आने से मौत

पूजा करने जा रही नवविवाहिता के ट्रेन की चपेट में आने से मौत

धनबाद-गया रेलखंड के हीरोडीह रेलवे स्टेशन के पूर्वी कैबिन के समीप मंगलवार को एक 20 वर्षीय नवविवाहिता की रेल चपेट में आने से मौत हो...

पूजा करने जा रही नवविवाहिता के ट्रेन की  चपेट में आने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,कोडरमाWed, 17 Apr 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

जयनगर। धनबाद-गया रेलखंड के हीरोडीह रेलवे स्टेशन के पूर्वी कैबिन के समीप मंगलवार को एक 20 वर्षीय नवविवाहिता की रेल चपेट में आने से मौत हो गई। मृतका की पहचान कोडरमा थाना क्षेत्र के लोहासिकर निवासी विकास कुमार यादव की पत्नी 20 वर्षीय बबीता देवी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार महिला अपने मायके रेभनाडीह दो दिन पूर्व आयी थी और मंगलवार को अपने मां और बहन के साथ पूजा करने हीरेडीह दुर्गा मंदिर जा रही थी। इसी बीच अप लाइन से मालगाड़ी ट्रेन गुजर रही थी। अप ट्रेन पास होने के बाद महिला रेल ट्रैक पार कर रही थी। इसी बीच डाउन लाइन से आ रही 18626 हटिया पटना पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन उसे अपने चपेट में ले लिया, जिससे घटना स्थल पर ही महिला कि दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बता दें कि रेल विभाग के लापरवाही से आये दिन इस तरह घटना घटती रहती है। केबीन को रेल विभाग बंद कर दिया है और लोग रेल ट्रैक पार करते हैं। केबीन रहने से ट्रेन आने जाने का इशारा केबिन मैन के द्वारा किया जाता था। केबीन बंद होने से रात्रि में और परेशानी होती है।

फुटओवर ब्रिज नहीं रहने के कारण लगातार इस प्रकार की घटना घटती रहती है। कई दशकों से ओवर ब्रिज निर्माण की मांग की जा रही है, लेकिन रेल प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण ओवरब्रिज निर्माण नहीं होने से आए दिन घटना घटती रहती है। यहां तक की स्कूली बच्चे भी जान जोखिम में डालकर रेल ट्रैक के नीचे से पार करते हैं, जहां हमेशा खतरा बना रहता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।