ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जामताड़ाजामताड़ा में आठ दिनों में 108 मिमी बारिश दर्ज

जामताड़ा में आठ दिनों में 108 मिमी बारिश दर्ज

जामताड़ा । प्रतिनिधि पिछले एक सप्ताह से जिलेभर में रुक-रुककर हो रही मूसलाधार बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। खेती कार्य में तेजी आ गई है। वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण क्षेत्रों में काफी...

जामताड़ा में आठ दिनों में 108 मिमी बारिश दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,जामताड़ाFri, 10 Jul 2020 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले एक सप्ताह से जिलेभर में रुक-रुककर हो रही मूसलाधार बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। खेती कार्य में तेजी आ गई है। वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण क्षेत्रों में काफी नुकसान पहुंचा है। बारिश से जहां सड़कों की सूरत बदल गई है। वहीं जोरिया में पानी उफान पर रहने के कारण कई जगह पर जोरिया के बगल स्थित खेत के मिट्टी के कटाव होने की खबर आ रही है।

जानकारी के अनुसार धरमपुर गांव के जोरिया में पानी भर जाने के कारण जोरिया के बगल स्थित खेत का काफी मिट्टी कटकर तेज बहाव में बह गया है। जिससे खेत बर्बाद हो रहा है। यही नहीं जिले के सभी प्रखंडों के ग्रामीण सड़कों पर जलजमाव हो गया है। सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाने के कारण गड्ढा छोटे तालाब में तब्दील हो गया है।

8 दिनों में हुई 108 मिलीमीटर बारिश :

जुलाई माह में पिछले 8 दिनों में 108 मिलीमीटर बारिश हुई है। जानकारी के अनुसार जिले में 4 जुलाई से मानसून काफी मजबूत हुई है। 4 जुलाई को 9.6 मिलीमीटर, 5 जुलाई को 6.6 मिली मीटर, 6 जुलाई को 13.2 मिलीमीटर, 7 जुलाई को 31.2 मिलीमीटर, 8 जुलाई को 29.1 मिलीमीटर तथा 9 जुलाई को 17.2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कि जुलाई माह में कुल 325.60 मिली मीटर बारिश की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें