ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जामताड़ाकोरोना योद्धाओं को उपायुक्त ने किया सम्मानित

कोरोना योद्धाओं को उपायुक्त ने किया सम्मानित

जामताड़ा । प्रतिनिधि समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में शनिवार को उपायुक्त गणेश कुमार ने कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं मेडल देकर सम्मानित किया। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि...

कोरोना योद्धाओं को उपायुक्त ने किया सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,जामताड़ाSun, 21 Jun 2020 02:39 AM
ऐप पर पढ़ें

समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में शनिवार को उपायुक्त गणेश कुमार ने कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं मेडल देकर सम्मानित किया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के इस महामारी में चिकित्सकों ने अपनी जान की परवाह किये लगातार दिन रात सेवा देते आ रहे हैं। आज चिकित्सक एवं स्वास्थ्य टीम के योगदान का परिणाम है कि जामताड़ा जिला कोरोना संक्रमण से काफी हद तक बचा हुआ है। जिस समय अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों को जिले में वापस लाया जा रहा था। तब भी चिकित्सकों एवं पूरी मेडिकल टीम ने देर रात तक अपने जान की परवाह किए बगैर लोगों का स्कैनिंग एवं स्वाब जांच किया और वर्तमान में यह कार्य निरंतर किया जा रहा है। कहा कि अप्रवासी मजदूरों के जिले में आने पर उन्हें प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। जहां से उनका स्वाब जांच किया गया। इस बीच अचानक जामताड़ा जिला मे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ जाने से लोगों में चिंता और डर का माहौल उत्पन्न हो गया था। परन्तु जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के टीम के सहयोग से कोरोना संक्रमण को प्रभावी रूप से नियंत्रण किया जा सका है। इसमें चिकित्सकों के द्वारा सही समय पर इलाज शुरु करने की वजह से संक्रमित मरीज ठीक हुए, बाकी सभी शीघ्र स्वस्थ हो जाएंगे। जिला में संसाधन की कमी रहते हुए भी सेवा प्रदान करने में कभी कमी नही होने दी गई। मौके पर जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ अजीत कुमार दुबे, डॉ दुर्गेश झा, डॉ कृति झा, विजय कुमार, मनोज कुमार प्रजापति, डॉ नवाज, उत्पल मंडल, मिथिलेश कुमार सिंह, राजीव मंडल सहित अन्य को सम्मानित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें