DA Image
6 दिसंबर, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

नीलाम होगी जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कार

जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की लंबे समय से खड़ी अंबेसडर कार नीलाम होगी। जिला परिषद ने इसकी नीलामी का टेंडर निकाल दिया है। दोनों कारों की कीमत 60-60 हजार रुपये तय की गई है। जिला परिषद की एक 15 साल पुरानी मार्शल जीप भी नीलाम होगी। उसकी कीमत 50 हजार रुपये तय की गई है। तीनों वाहनों के फिटनेस की जांच के बाद एमवीआई अवधेश कुमार सिंह ने उन्हें कंडम घोषित कर दिया है। उन्होंने ही तीनों की कीमत भी तय की है। इनकी नीलामी के बाद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के लिए नई स्कॉर्पियो खरीदे जाने की संभावना है।

वैसे तो ये कारें मात्र सात साल पुरानी हैं। मगर इसकी निर्माता कंपनी हिन्दुस्तान मोटर्स बंद हो चुकी है और अब इनके कल-पूर्जे नहीं मिलते हैं। इसके कारण इन्हें मेंटेन करना संभव नहीं रहा। इस वजह से दोनों कारें जिला परिषद परिसर में खड़ी हैं। सोनिया सामंत और अनीता देवी के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष रहते दोनों कारें खरीदी गईं थीं।

13 जून को डाला जाएगा टेंडर

तीनों पुराने वाहनों की नीलामी 13 जून को होगी। उसी दिन 11 से 2 बजे के बीच सीलबंद लिफाफे में वाहनों की कीमत का आवेदन जिला परिषद में रखे बक्से में डालना होगा। 3 बजे उस बक्से को खोला जाएगा और अधिकतम बोली लगाने वाले को गाड़ी दे दी जाएगी। आवेदन के साथ 5 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी जमा करना पड़ेगा। अधिकतम बोली लगाने वाले को तत्काल तय राशि का 10 प्रतिशत जमा करना पड़ेगा। शेष पैसा चार दिन बाद देना होगा। ऐसा नहीं करने पर पूर्व में जमा राशि जब्त कर ली जाएगी। हालांकि इतनी अधिक कीमत पर अंबेसडर को खरीदार मिलेगा, इसमें संदेह व्यक्त किया जा रहा है। कुछ ही दिन पूर्व जिला प्रशासन ने अपनी अंबेसडर 10 हजार रुपये में नीलाम की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zip President and Vice President s car will be auctioned