ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरयोग दिवस 21 को, 23 से मुखर्जी का बलिदान पखवाड़ा मनाएगी भाजपा

योग दिवस 21 को, 23 से मुखर्जी का बलिदान पखवाड़ा मनाएगी भाजपा

भाजपा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जमशेदपुर महानगर के सभी मंडलों में योग शिविर का आयोजन करेगी। उस दिन सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ की ओर से जिला...

योग दिवस 21 को, 23 से मुखर्जी का बलिदान पखवाड़ा मनाएगी भाजपा
योग दिवस 21 को, 23 से मुखर्जी का बलिदान पखवाड़ा मनाएगी भाजपा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 19 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जमशेदपुर महानगर के सभी मंडलों में योग शिविर का आयोजन करेगी। उस दिन सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ की ओर से जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारियों एवं मोर्चा जिलाध्यक्षों की बैठक मंगलवार को साकची स्थित जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुई।
इसमें सभी मंडलों में योग दिवस मनाने समेत अन्य कार्यक्रमों की योजना बनाई गई। बैठक में पार्टी के पितृ पुरुष एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से लेकर उनकी जयंती 6 जुलाई तक पखवाड़ा के तहत प्रत्येक बूथ पर एक पौधा मां के नाम पौधरोपण, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के तहत जलस्रोतों को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने जैसे कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई गई। इसके साथ ही 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए 23 जून से 6 जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर पौधरोपण कार्यक्रम होगा। इस दौरान पार्टी के वरीय नेता, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पौधरोपण करेंगे। बैठक में 25 जून को काला दिवस, 30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात, 6 जुलाई को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती को लेकर भी रूपरेखा बनाई गई। जिलाध्यक्ष सुधांशु ओझा ने सभी पदाधिकारी एवं मंडल प्रभारियों से मंडलों एवं बूथों पर प्रस्तावित कार्यक्रमों को शत-प्रतिशत सम्पन्न कराने की अपील की।

25 को काला दिवस मनाएगी भाजपा

25 जून 1975 को लगाए गए आपातकाल को भाजपा काला दिवस के रूप में मनाएगी। उस दिन जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में जिलास्तरीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। उस दिन लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्राणों की आहूति देने वालों का स्मरण किया जाएगा। वहीं, आपातकाल में जेल की यातना झेलने वाले लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान आपातकाल पर बनी डॉक्यूमेंट्री दिखाकर नौजवानों एवं आमजनों को सच्चाई से अवगत कराया जाएगा। बैठक का संचालन जिला महामंत्री अनिल मोदी एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री राकेश सिंह ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।