DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धारा 370 हटने से कश्मीर के युवाओं में उत्साह : नीतीश भारद्वाज

धारा 370 हटने से कश्मीर के युवाओं में उत्साह : नीतीश भारद्वाज

पूर्व सांसद व जाने-माने धारावाहिक महाभारत में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद युवाओं में काफी उत्साह है। उनकी उम्मीदें बढ़ी हैं। कश्मीर में रोजगार और विकास के अवसर मिलेंगे।

नीतीश शनिवार को बिष्टूपुर के होटल अलकोर में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। वे चक्रव्यूह नाटक में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने जमशेदपुर आए हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग जनसंघ काल से हो रही थी। यह बहुत पुराना एजेंडा है। अटलजी के कार्यकाल में पूर्ण बहुमत होती तो उसी समय हट जाती। आज मोदी सरकार के पास बहुमत है, इसलिए यह संभव हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के निर्णय का सभी स्वागत कर रहे हैं। जो लोग फैसले का विरोध कर रहे हैं, वे वास्तव में मूर्ख हैं।

भारद्वाज ने अब जम्मू-कश्मीर की दशा और दिशा बदलेगी। सरकार ने विश्वास भी दिलाया है कि आवाम का अहित नहीं होगा। वहां विकास के रास्ते खुलेंगे और कश्मीर की वादियों में नई बयार बहेगी।

एकाध लोगों के दुष्प्रचार से हो गया था असहज

नीतीश भारद्वाज 1996 में जमशेदपुर से सांसद चुने गए थे। उनपर यह आरोप लगता रहा है कि सांसद चुने जाने के बाद वे दोबारा जमशेदपुर नहीं आए। इस पर उन्होंने कहा कि उनका बतौर सांसद 18 महीने का कार्यकाल ही था, जिसमें वे 8 बार जमशेदपुर आए। 20 बार लोकसभा में यहां के मुद्दों को उठाया। इनमें हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड और यूरेनियम कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड का मुद्दा प्रमुख था। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के एक-दो नेता ऐसे रहे, जो यह नहीं चाहते थे कि उनका जुड़ाव जमशेदपुर से रहे। वे दुष्प्रचार करते रहे। इससे वे असहज होने लगे थे। इस बात को पार्टी के सामने रखा भी था। यहां की परिस्थितियों के बारे में जानकारी दी, तब जाकर पार्टी ने उन्हें राजगढ़ की नई जिम्मेदारी दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Withdrawal of section 370 enthusiasm among youth of Kashmir Nitish Bhardwaj