ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजलापूर्ति पाइपलाइन फिर क्षतिग्रस्त

जलापूर्ति पाइपलाइन फिर क्षतिग्रस्त

मानगो जलापूर्ति योजना की पाइपलाइन गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के दौरान फिर क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते लगभग 500 घरों में पानी सप्लाई प्रभावित हुई। अफरातफरी में चार घंटे में पाइपलाइन की...

जलापूर्ति पाइपलाइन फिर क्षतिग्रस्त
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 24 Jan 2020 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मानगो जलापूर्ति योजना की पाइपलाइन गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के दौरान फिर क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते लगभग 500 घरों में पानी सप्लाई प्रभावित हुई। अफरातफरी में चार घंटे में पाइपलाइन की मरम्मत करने के बाद दोबारा पानी टंकी भरने का काम शुरू किया गया।

पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद कांग्रेस नेता नितेश मित्तल ने स्थानीय विधायक बन्ना गुप्ता को फोन पर सूचना दी। बन्ना गुप्ता ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को क्षतिग्रस्त पाइपलाइन की तुरंत मरम्मत कराने के निर्देश दिए। सुबह लगभग नौ बजे पाइपलाइन जेसीबी से मिट्टी खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके चलते इंदिरा कॉलोनी, पारडीह, परमेश्वर कॉलोनी सहित अन्य कॉलोनियों में लगभग 500 घरों में पानी सप्लाई प्रभावित हुई है।

सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार ने बताया कि पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से पानी सप्लाई पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। सुबह अधिकतर घरों में पानी सप्लाई हो गई थी। दोपहर तक पाइप लाइन की मरम्मत करने के बाद पानी सप्लाई शुरू कर दी गई। इससे पहले बिग बाजार के पास नाला निर्माण के दौरान पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के चलते 1500 घरों में एक सप्ताह तक पानी सप्लाई प्रभावित हुई थी।

गौड़ बस्ती में कनेक्शन देने की मांग

मानगो गौड़ बस्ती में साईं सूरज आश्रम के पास मानगो जलापूर्ति योजना की पाइपलाइन लगभग छह माह पहले बिछाई गई थी। अब तक पाइप का मेन लाइन से कनेक्शन नहीं दिया गया है। बार-बार पीएचईडी के वरीय अधिकारी से बात करने पर भी कनेक्शन जारी नहीं किया जा रहा। लोग पूरी तरह स्वर्णरेखा नदी पर निर्भर हैं। बस्ती के दिवाकर ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पीएचईडी के कर्मचारी वकील सिंह को लाइन जोड़ने को कहा तो उन्होंने चेतावनी दी कि ज्यादा दबाव बनाने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा देंगे। भाजपा नेता विकास सिंह ने चेतावनी दी कि जल्द कनेक्शन नहीं होता है तो बस्तीवासियों के साथ वे उपायुक्त कार्यालय पर धरना देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें