ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरएमजीएम की आईसीयू में लगा वेटिंलेटर व कॉर्डियो मॉनिटर

एमजीएम की आईसीयू में लगा वेटिंलेटर व कॉर्डियो मॉनिटर

एमजीएम अस्पताल की आईसीयू व सीसीयू में सुधार की कवायद गुरुवार सुबह से शुरू हो गई। तकनीशियन की टीम ने आईसीयू में वेटिंलेटर, कॉर्डियो मॉनिटर व ऑक्सीजन...

एमजीएम की आईसीयू में लगा वेटिंलेटर व कॉर्डियो मॉनिटर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 22 Oct 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

एमजीएम अस्पताल की आईसीयू व सीसीयू में सुधार की कवायद गुरुवार सुबह से शुरू हो गई। तकनीशियन की टीम ने आईसीयू में वेटिंलेटर, कॉर्डियो मॉनिटर व ऑक्सीजन सप्लाई यंत्र लगा दिया। वहीं, अस्पताल अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार ने इमरजेंसी के ऊपर स्थित आईसीयू का निरीक्षण किया, जहां ऑक्सीजन सप्लाई पाइपलाइन में कुछ खराबी मिली, जिसे देर शाम तक ठीक करने का आदेश अधीक्षक ने दिया।

अधीक्षक ने बुधवार को अस्पताल निरीक्षण के दौरान ही आईसीयू एवं सीसीयू को अपडेट करने का आदेश दिया था, ताकि गंभीर स्थिति वाले मरीजों को अस्पताल में जीवन रक्षक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। सूचना के अनुसार, कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर एमजीएम अस्पताल में कई तरह के उपकरण आए हैं। अभी आईसोलेशन वार्ड में जरूरत योग्य चिकित्सा संसाधन का इंतजाम किया गया है। इससे अन्य संसाधनों को आईसीयू एवं सीसीयू में लगाया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर अस्पताल प्रबंधन चिकित्सा संसाधनों का उपयोग कोविड के मरीजों के लिए करेगा। अस्पताल प्रबंधन की इस पहल से गंभीर बीमारियों के मरीजों जांच व इलाज में सहूलियत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें