ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरयात्री बनकर एसी कोच में चोरी करते थे, दो गिरफ्तार

यात्री बनकर एसी कोच में चोरी करते थे, दो गिरफ्तार

ट्रेनों के एसी कोच में चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को टाटानगर के जीआरपी इंस्पेक्टर गुलाम रब्बानी खान और चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ स्पेशल स्क्वॉयड...

यात्री बनकर एसी कोच में चोरी करते थे, दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 11 Nov 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों के एसी कोच में चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को टाटानगर के जीआरपी इंस्पेक्टर गुलाम रब्बानी खान और चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ स्पेशल स्क्वॉयड के एएसआई बलबीर प्रसाद ने संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। इनमें ओडिशा कालुंगा निवासी शेख अकबर अली उर्फ शीतल कुमार साव एवं प्रकाश साव उर्फ प्रकाश अग्रवाल शामिल हैं।
हालांकि दोनों के पास से जीआरपी-आरपीएफ की टीम को चोरी का कोई सामान नहीं मिला, लेकिन चार खाली बैग मिले हैं, जिसमें वे सेकेंड एसी कोच से महिलाओं का पर्स, मोबाइल व अन्य छोटे व महंगे सामान चोरी करने के बाद रखते थे। इधर, दोनों के पकड़े जाने की सूचना जीआरपी थाना से राउरकेला आरपीएफ पोस्ट को दी गई, जहां दोनों के खिलाफ ट्रेनों में चोरी के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। जबकि टाटानगर रेल थाने में मामला पहली बार दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार, दोनों को ओडिशा पुलिस की पूर्व सूचना पर सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बीते रात प्लेटफार्म नंबर दो से पकड़ा गया।

फर्जी आधार कार्ड पर बुक कराते थे टिकट

आरपीएफ व जीआरपी की पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा है। इससे अकबर अली शीतल कुमार साव व प्रकाश साव प्रकाश अग्रवाल के नाम लंबी दूरी के लिए रात वाली ट्रेनों के एसी कोच में टिकट बुक कराते थे, जहां यात्रियों का सामान चोरी करने के बाद सुबह किसी भी स्टेशन पर उतर जाते थे। दोनों के पास से फर्जी आधार कार्ड आरपीएफ एवं जीआरपी ने बरामद किया है। दोनों को राउरकेला व झारसुगुड़ा रेल पुलिस भी रिमांड पर लेकर पुराने मामलों में पूछताछ करेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें