ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबागबेड़ा में टीका के लिए हंगामा, धक्कामुक्की के बाद पहुंची पुलिस

बागबेड़ा में टीका के लिए हंगामा, धक्कामुक्की के बाद पहुंची पुलिस

पूर्वी सिंहभूम में रविवार को टीकाकरण के लिए व्यापक अभियान चलाया गया। हालांकि कई केंद्रों पर पर्याप्त टीका नहीं होने से लोगों ने हंगामा...

बागबेड़ा में टीका के लिए हंगामा, धक्कामुक्की के बाद पहुंची पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 26 Jul 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम में रविवार को टीकाकरण के लिए व्यापक अभियान चलाया गया। हालांकि कई केंद्रों पर पर्याप्त टीका नहीं होने से लोगों ने हंगामा किया। बागबेड़ा के साईं मंदिर स्थित टीकाकरण केंद्र पर सुबह 8 बजे इतनी ज्यादा भीड़ हो गई कि पुलिस अधिकारियों को स्थिति संभालने पहुंचना पड़ा। यहां 250 डोज का इंतजाम था और 2 हजार लोग पहुंच गए थे। लोगों ने अव्यवस्था देखकर हंगामा कर दिया और धक्कामुक्की भी हुई। भीड़ की सूचना मिलने पर एसडीओ ने आश्वासन दिया कि इस केंद्र पर अब 500 डोज की व्यवस्था की जाएगी। दरअसल, सुबह 4 बजे से कतार लगने वालों को कूपन नहीं मिला तो गुस्सा भड़क गया। यहां 18 प्लस के लिए वैक्सीन दी जा रही थी। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी जमकर उल्लंघन हुआ।

पूर्व जिला पार्षद किशोर यादव ने माइक से घोषणा कर दूरी बनाकर रहने का अनुरोध किया तो भीड़ भड़क उठी। कूपन नहीं मिलने से नाराज लोग पंचायत प्रतिनिधियों पर चेहरा देखकर कूपन देने का आरोप लगा रहे थे। हालांकि किशोर यादव ने आरोप से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जो जैसे आकर आधार कार्ड की फोटोकॉपी जमा करता गया, उसे वैसे कूपन नंबर मिला।

दो दिव्यांग भी फंसे : 18 प्लस उम्र के लिए वैक्सीन शिविर की सूचना पाकर दिव्यांग राजकुमार शाह एवं एक अन्य ट्राई साइकिल से साईं मंदिर तक आए। लेकिन भीड़ के कारण दोनों गेट तक भी नहीं पहुंच सके। राजकुमार शाह ने कहा कि भीड़ नियंत्रण का उपाय कूपन देने से पहले करना चाहिए था। दिव्यांगों को सेंटर तक पहुंचाने का दायित्व पंचायत प्रतिनिधियों का भी है। अजीत कुमार साहू ने बताया कि वे सुबह से आकर इस इंतजार में थे कि टीका लगेगा, लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा थी कि काउंटर तक नहीं पहुंच पाए।

इधर, भालूबासा स्थित सामुदायिक केंद्र में भी टीकाकरण के दौरान हंगामा हुआ। यहां पहला और दूसरा डोज दोनों लग रहा था। लेकिन, पहले डोज के लिए सिर्फ 100 टीका ही दिया गया था। पहला डोज मिलने की सूचना पर भारी संख्या में लोग यहां आए थे। इसका नतीजा यह हुआ कि जब 100 लोगों को कूपन देने के बाद काउंटर बंद कर दिया गया तो लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। काफी देर तक इस केंद्र में अफरातफरी की स्थिति रही। कमोबेश हर सेंटर में यही स्थिति थी। लोगों की सहूलियत के लिए बिना स्लॉट बुकिंग के ही टीके की व्यवस्था की गई थी। लेकिन पहला डोज मिलने की सूचना के बाद 45 प्लस के लोग काफी संख्या में इस केंद्र पर उमड़े पड़े। इधर, टीकाकरण को लेकर सदर अस्पताल में भी हंगामा हुआ, क्योंकि वहां को-वैक्सीन देने की सूचना मिली थी। कई लोग को-वैक्सीन लेना चाहते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें