ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटीडब्ल्यूयू : आरओ पर लगा सीट निर्धारण में पक्षपात का आरोप

टीडब्ल्यूयू : आरओ पर लगा सीट निर्धारण में पक्षपात का आरोप

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में सतीश-टुन्नू गुट से संतोष कुमार सिंह के निर्वाची पदाधिकारी...

टीडब्ल्यूयू : आरओ पर लगा सीट निर्धारण में पक्षपात का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 19 Jan 2021 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में सतीश-टुन्नू गुट से संतोष कुमार सिंह के निर्वाची पदाधिकारी (आरओ) चुने जाने के बाद से यूनियन में सियासी घमासान मचा हुआ है। वर्तमान यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद चुनाव कराने की योजना के बाद अब इस गुट पर मनमाने ढंग से निर्वाचन क्षेत्र निर्धारण का आरोप लग रहा है। आरओ ने कहा कि दूसरे गुट का यह आरोप स्वाभाविक लेकिन आधारहीन है।

सतीश-शैलेश गुट से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविंद पांडेय ने टीम टुन्नू-सतीश पर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव संचालन समिति बनने के चार दिन बाद भी न तो चुनाव की तिथि की घोषणा की जा रही है, न सीट निर्धारण को लेकर पारदर्शिता बरती जा रही है। अरविंद पांडेय के अनुसार चुनाव संचालन समिति में आरओ को प्रभावित कर सीट का निर्धारण, निर्वाचित समिति के सदस्यों के समक्ष न करके घर में बैठकर किया जा रहा है। उनका कहना है कि सीट का निर्धारण समिति की बैठक में होना चाहिए, जो नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आशंका जताई है कि टीम टुन्नू-सतीश द्वारा सीट को अपने चहेतों के हिसाब से परिवर्तित कराया जा रहा है। उनके आरोपों का लव्वोलुआब यही है कि चुनाव पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह टीम टुन्नू-सतीश से प्रभावित हैं। संतोष सिंह टीम टुन्नू-सतीश के प्रत्याशी के तौर पर ही आरओ का चुनाव जीत कर आए हैं।

इस संबंध में संतोष कुमार सिंह का कहना है कि वे हर बिंदु पर समीक्षा कर रहे हैं। वे न तो किसी से प्रभावित हैं, और न ही पक्षपात करेंगे। चुनाव की तिथि की घोषणा में देरी के बारे में पूछने पर कहा कि 13 हजार कर्मचारियों का ब्योरा जुटाने के बाद ही कोई निर्णय होगा। बिना पूरी तैयारी के जल्दबाजी में तिथि की घोषणा करना सही नहीं होगा। हालांकि यह भी कहा कि सीट निर्धारण का 80% काम कर लिया गया है। शेष सोमवार तक पूरा होने की उम्मीद है। चुनाव की तिथि की घोषणा वर्तमान अध्यक्ष के रिटायरमेंट के बाद या पहले करने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि डाटा तैयार किए बगैर कुछ कहना जल्दीबाजी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें